मुंगेर के सांसद Rajiv Ranjan Singh उर्फ ललन सिंह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने

जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह (Rajiv Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिये गये हैं.

जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह (Rajiv Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिये गये हैं. शनिवार को नयी दिल्ली में जंतर मंतर स्थित पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में मौजूदा अध्यक्ष व केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया.

Rajiv Ranjan Singh

जदयू में एक व्यक्ति-एक पद के सिद्धांत को लेकर सीएम ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ा था. उनके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष बने आरसीपी सिंह को केंद्र में मंत्री बनाये जाने के बाद यह पद छोड़ना पड़ा है. श्री सिंह ने इसी सिद्धांत का हवाला देते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की. (Rajiv Ranjan Singh)

बिहार की मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद और लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता रहे ललन सिंह (Rajiv Ranjan Singh) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक रहे हैं. वे जदयू के पांचवें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये गये हैं. इनके पहले जार्ज फर्नांडीज, शरद यादव, नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में हुए फेरबदल में उनके मंत्री बनाये जाने की चर्चा थी.

जदयू की 75 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अधिकतर राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद थे. राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राजीव रंजन सिंह (Rajiv Ranjan Singh) उर्फ ललन सिंह ने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं से सलाह-मशविरा कर संगठन को मजबूत बनाना पहली प्राथमिकता होगी. पार्टी में किसी की उपेक्षा नहीं होगी.

अपनी पसंद-नापसंद नहीं होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम को गांव-गांव तक और दूसरे प्रदेशों में भी पहुंचाना है. सभी की सलाह से पार्टी को चलाना फोकस होगा. जहां तक आरसीपी सिंह ने पार्टी को पहुंचाया था उससे आगे ले जाने का काम करेंगे. जदयू अन्य प्रदेशों में भी पहुंचेगा. जो साथी सक्रिय नहीं हैं, समता पार्टी के दिनों से जो साथ थे, उन सबको सक्रिय करेंगे. (Rajiv Ranjan Singh)

Unnao Rape Case: दुष्कर्म पीड़िता सड़क दुर्घटना मामले में कोर्ट ने सीबीआई की जांच रिपोर्ट को लेकर कहा…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *