NASA के वैज्ञानिक ने किया चौंकाने वाला दावा, कहा-जल्द मिल सकते हैं एलियंस और इंसान

दुनिया में एलियंस के लेकर तमाम तरह के दावे किए जाते हैं। कुछ लोग एलियंस के धरती पर होने और यूएफओ को देखने का दावा करते हैं। कुछ लोगों का मानना है...

दुनिया में एलियंस के लेकर तमाम तरह के दावे किए जाते हैं। कुछ लोग एलियंस के धरती पर होने और यूएफओ को देखने का दावा करते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि एलियंस सिर्फ ब्रह्मांड में हैं। वहीं कुछ लोग एलियंस के वजूद पर ही सवाल उठाते हैं। हालांकि ब्रह्मांड में एलियन के अस्तित्व को लेकर भी दुनिया के किसी वैज्ञानिक के पास कोई ठोस सबूत मौजूद नहीं है।

ALIANS

बता दें कि वैज्ञानिक अंतरिक्ष में वर्षों से एलियन की तलाश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिल पाई है लेकिन हल के दिनों में अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के पूर्व चीफ वैज्ञानिक ने हैरान करने वाला दावा किया है। नासा के पूर्व चीफ वैज्ञानिक जिम ग्रीन का दावा है कि आने वाले कुछ सालों में इंसानों और एलियंस की मुलाकात होगी।

बता दें कि अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा लंबे अरसे से दूसरी दुनिया में रह रह ऐसे जीवों की तलाश में जुटी है। नासा के पूर्व चीफ वैज्ञानिक जिम ग्रीन ने बताया है कि धरती के अलावा भी एक ग्रह है जिस पर जीवन मौजूद है और इंसान वास्तव में चौंकाने वाली खोज के काफी करीब पहुंच चुका है। मालूम हो कि वैज्ञानिक जिम ग्रीन ने अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा में 40 साल तक काम किया है।

जिम के नाम पर एक उल्कापिंड का भी नाम भी जिम कि नाम पर रखा गया है। एक रिपोर्ट की माने तो जिम ने अपने पूरे जीवन काल में एलियन जीवन पर खोज की है। जिम का कहना है कि इस क्षेत्र में हम तेजी से प्रगति कर रहे हैं।