सपा के साथ टिकट को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बातचीत जारी, अब तक मिली इतनी सीट

1993 के उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने भाजपा को झटका देने के लिए तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी प्रमुख कांशीराम से...

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में आगामी चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फार्मूले पर समाजवादी पार्टी के साथ बातचीत कर रही है और अब तक राकांपा के लिए एक सीट तय की गई है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान स्थिति 1993 की तरह ही है जब भारतीय जनता पार्टी को उन्होंने राज्य में सत्ता पर कब्जा करने से रोक दिया गया था। एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री मलिक ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “राकांपा और समाजवादी पार्टी ने एक सीट तय की है, जिस पर हम (राकांपा) चुनाव लड़ेंगे। अन्य सीटों के बारे में बात चल रही है। मौजूदा स्थिति उत्तर प्रदेश में 1993 जैसा ही है, जब भाजपा सत्ता से बेदखल हुई थी।”

1993 के उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने भाजपा को झटका देने के लिए तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी प्रमुख कांशीराम से हाथ मिला लिया था। सपा-बसपा गठबंधन ने अन्य दलों के समर्थन से सरकार बनाई, यहां तक ​​कि उस समय भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। मलिक ने आगे कहा, “उत्तर प्रदेश के लोग भाजपा की पहचान की राजनीति को खारिज कर रहे हैं, जो एक समुदाय का दूसरे पर प्रभुत्व पैदा कर रहा है। इसलिए, दलित, ओबीसी, मजदूर और किसान जैसे समूह अच्छे के लिए भाजपा से दूर जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close