भाजपा के पूर्व विधायक पर नक्सलियों ने किया जानलेवा हमला, नेता ने ऐसे बचाई जान

नक्सलियों ने हिफाजत कर रहे दो जवानों की गला रेत कर हत्या कर दी

झारखंड के जनपद चाईबासा के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में बीती शाम को माओवादियों के हमले में बीजेपी के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक मरते मरते बचे मगर उनके दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। नक्सलियों ने हिफाजत कर रहे दो जवानों की गला रेत कर हत्या कर दी। माओवादियों ने उनकी एके 47 राइफलें भी छीन लीं।

जानकारी के मुताबिक गुरुचरण पर 2012 में नक्सलियों ने हमला किया था, जब वह विधायक थे, मगर उस वक्त भी वह बाल-बाल बचे थे। गुरुचरण ने मनोहरपुर से इलेक्शन जीता था। वर्तमान में वो एमएलए नहीं हैं।

पूर्व विधायक ने ऐसे बचाई जान

इस मामले में पुलिस ने बताया कि आक्रमण झीलरूवां गांव में उस वक्त हुआ जब पूर्व विधायक गांव में आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता में बतौर चीफ गेस्ट बनकर हिस्सा लेने पहुंचे थे। नक्सली इंतेजार में घात लगाए बैठे थे। उन्होंने मुकाबले के दौरान घटना को अंजाम नहीं दिया। जैसे ही मैच समाप्त हुआ उन्होंने अचानक धावा बोल दिया।

पूर्व एमएलए की सुरक्षा में तैनात जवान कुछ समझ ही नहीं सके। हालांकि, उनकी हिफाजत में तैनात दो जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना ही नक्सलियों से भिड़े। इस दौरान पूर्व एमएलए निकल भागे और पास के थाने में जा पहुंचे। उनकी जान तो बच गई मगर सुरक्षा में तैनात जवानों ने अपनी कुर्बानी दे दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close