कॉनवे के दोहरे शतक से न्यूजीलैंड मजबूत, इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही

सलामी डेवोन कॉनवे के दोहरे शतक और तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

लंदन। सलामी डेवोन कॉनवे के दोहरे शतक और तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 2 विकेट पर 111 रन बना लिए हैं और मेजबान टीम अभी भी न्यूजीलैंड की टीम से 267 रनों से पीछे है। रोरी बर्न्स 59 और जो रूट 42 रन बनाकर नाबाद हैं।
Eng vs NZ 2021

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही

न्यूजीलैंड को 378 रनों पर समेटने के बाद, इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज डोम सिबली (0) को काइल जैमीसन ने चौथे ओवर में ही वापस पवेलियन भेज दिया गया। इसके तुरंत बाद, टिम साउदी ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये ज़क क्रॉली (2) को पवेलियन भेज इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। इंग्लैंड का स्कोर 18 रन पर दो विकेट हो गया।
इसके बाद कप्तान रूट और बर्न्स ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम का स्कोर 100 के पार ले गए। दिन के खेल की समाप्ति पर इंग्लैंड ने 2 विकेट पर 111 रन बना लिए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 93 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 246 रन से आगे खेलना शुरू किया

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 246 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन 46 पर नाबाद रहे हेनरी निकोल्स और 136 रनों पर खेल रहे कॉनवे ने पारी को आगे बढ़ाया। कॉनवे ने अपने 150 रन पूरे किए और इंग्लैंड में एक टेस्ट डेब्यूटेंट द्वारा सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। कॉनवे और हेनरी निकोल्स के बीच चौथे विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी हुई।
 मार्क वुड ने 98 वें ओवर में इस साझेदारी को निकोल्स (61) को आउट कर तोड़ा और न्यूजीलैंड का स्कोर 4 विकेट पर 288 रन हो गया। इसके तुरंत बाद बीजे वाटलिंग (1), कॉलिन डी ग्रैंडहोमे (0) और मिशेल सेंटनर (0) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए और न्यूजीलैंड का स्कोर 7 विकेट पर 294 रन हो गया। वाटलिंग और सेंटनर को वुड ने वापस पवेलियन भेजा जबकि डी ग्रैंडहोम को ओली रॉबिन्सन ने आउट किया।
 इसके बाद काइल जैमीसन और कॉनवे में लंच ब्रेक तक कोई नुकसान नहीं होने दिया। लंच ब्रेक के बाद, जैमीसन (9) और टिम साउथी (8) जल्दी-जल्दी आउट हो गए, लेकिन ग्यारहवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये नील वैगनर ने कॉनवे का अच्छा साथ दिया और दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए।
122वें ओवर में, कॉनवे ने वुड की गेंद एक छक्का मारा और अपना दोहरा शतक पूरा किया। हालाँकि, अगले ही ओवर में, वह रन आउट हो गए परिणामस्वरूप, न्यूजीलैंड की टीम 378 रनों पर सिमट गई।  इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिन्सन ने 4,मार्क वुड ने तीन और जेम्स एंडरसन ने दो विकेट लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *