Breaking News

अब स्वादिष्ट भोजन में नहीं लगेगा प्याज का तड़का, मंहगाई के चलते रेस्टोरेंट मालिकों ने उठाया ये कदम

पणजी। इन दिनों प्याज की महंगाई का कहर लोगों पर किस तरह ढ़ाया हुआ है इसका अंदाजा तो सभी को है ही लेकीन सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना अगर किसी को करना पड़ रहा है तो वो रेस्टोरेंअ मालिकों पर जी हां आपको बतादे की, प्याज की कीमतों में भारी उछाल के कारण कई रेस्टोरेंट प्याज नाम का तो शब्द ही मानो कई दिनों से न सुना हो।

प्याज की कीमतों में भारी उछाल ने शहर के रेस्टोरेंट मालिकों के लिए इसे अपने सर्विंग्स के हिस्से के रूप में शामिल करना चुनौतीपूर्ण बना दिया है। वही आलम ये है की, कई रेस्टोरेंट मालिकों प्याज की सब्जी को अपने आउटलेट पर परोसे जाने वाले व्यंजन से पूरी तरह से हटा दिया है। यहां तक ​​कि सलाद के हिस्से के रूप में, कई ने प्याज को गोभी और गाजर के साथ बदल दिया है।

एक रेस्तरां मालिक गणेश ने कहा कि गोवा में प्याज की कीमत 160 रुपये को पार कर गई है। पहले, कीमतें 7-8 दिनों तक बढ़ती थीं और नीचे आती थीं, लेकिन अब हर दिन कीमतें कम से कम 20 रुपये तक बढ़ जाती हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने अपने मेन्यू से प्याज को हटा दिया है। अब प्याज की जगह उन्हें गोभी और गाजर के साथ बदल दिया।

उन्होंने कहा कि हम रोज़ाना ग्राहकों के साथ बहस में पड़ जाते हैं। लेकिन हम क्या कर सकते हैं? हम उन्हें इग्नोर करते हैं, क्योंकि कोई और उपाय नहीं है। इसी तरह की भावनाओं को देखते हुए, महाराष्ट्र के कोहलापुर के एक पर्यटक ने कहा कि वह मसालेदार भोजन के साथ प्याज पसंद करते हैं, लेकिन वह गोवा में नहीं मिल रही है।

हैरान कर देने वाला बड़ा हादसा: 70 साल पुरानी गिरी इमारत, हादसे के समय इमारत में रहने वाले…

वहीं, राज्य के अन्य रेस्तरां मालिकों ने कहा कि उन्होंने अपने ग्राहकों को प्याज की मात्रा कम कर दी है।गोवा के ग्रामीण विकास मंत्री माइकल लोबो ने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण पर्यटन पर संकट पैदा हो रहा है। जब पर्यटक दोपहर का भोजन करते समय प्याज मांगते हैं, तो उन्हें इसके बदले गोभी दी जाती है।

जानिए प्‍याज की किल्‍लत के पीछे क्या है बड़ी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com