विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन मंत्री ने दी शुभकामनाएं, कहा आने वाला समय पर्यटन के लिए बेहतर होगा

प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि कोरोना महामारी का प्रकोप पर्यटन क्षेत्र के लिए सबसे कठिन समय है

देहरादून, 26 सितम्बर यूपी किरण। प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि कोरोना महामारी का प्रकोप पर्यटन क्षेत्र के लिए सबसे कठिन समय है। इसके बावजूद हमें विश्वास है कि आने वाला समय पर्यटन के लिए बेहतर होगा।
सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना के चलते लॉकडाउन की स्थिति के कारण पर्यटन उद्योग के सामने आने वाली चुनौतियों के प्रति हम काफी गंभीर हैं और पूरी ईमानदारी से पर्यटन को पटरी पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पर्यटन उद्योग को पूर्ण समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए हम अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और पर्यटन उद्योग में सामान्य स्थिति को वापस लाने के लिए कार्यों और उपायों की एक अभूतपूर्व श्रृंखला तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं राज्य में हमारे हितधारकों द्वारा दिखाई गई टीम भावना की सराहना करना चाहता हूं, जिसके परिणामस्वरूप एकीकृत दृष्टि का विकास हुआ और पुनरुद्धार की ओर एक रोड मैप बना।
पर्यटन मंत्री ने कहा कि हाल के समय में हमारी सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं। राज्य में पर्यटकों की आवाजाही और यात्राओं से सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और अब आगंतुक सभी सार्वजनिक स्थानों और स्थलों पर निर्बाध रूप से जा सकते हैं। उन्होने कहा कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना और दीन दयाल होम स्टे योजनाओं के तहत लिए गए ऋण पर पहली तिमाही (अप्रैल से जून) के लिए मूल राशि पर किए गए ब्याज की प्रतिपूर्ति की जाएगी। होटल, रेस्तरां और अन्य सड़क किनारे ढाबों के लिए उपयोगिता बिलों में वार्षिक वृद्धि इस साल सामान्य 15 प्रतिशत की बजाय 9 प्रतिशत आंकी गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *