एक के बाद एक शतक, इस बल्लेबाज ने कर दिया कमाल, दुनिया भर में क्रिकेटर का बज रहा ढंका

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इसके साथ ही उन खास प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने एक मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने का करतब दिखाया है

विश्व क्रिकेट में वापसी की कहानियों पर जब भी कोई सीरीज तैयार होगी तो उस्मान ख्वाजा का नाम टॉप होगा। ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने बीते ढाई साल से टीम से बाहर थे। जगह तब भी मिली जब ट्रैविस हेड के कोविड-19 हुआ। साथ ही उस्मान की किस्मत का दांव था, क्योंकि यदि उस्मान ख्वाजा अब चूक गए होते तो जीवन भर पछताते, मगर उन्होंने इसे इस तरह से पकड़ लिया कि अब उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है।

Usman Khawaja

उस्मान ने कर दिया ये काम

इंग्लैंड के विरूद्ध चौथे टेस्ट की पहली इनिंग में शतक ठोकने वाले उस्मान दूसरी पारी में भी नहीं थमे। उन्होंने 131 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्के की सहाया से 100 रन पुरे किए। पहली इनिंग में 260 गेंदों में 13 चौके की सहायता से 137 रन की पारी खेली थी। इसी के साथ वह 35 साल से अधिक आयु के दूसरे क्रिकेटर हो गए, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में दो शतक मारे। उस्मान से पहले यह कारनामा डॉन ब्रैडमैन ने किया था।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इसके साथ ही उन खास प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने एक मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने का करतब दिखाया है। वह सिडनी में किसी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले केवल तीसरे बैट्समैन हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close