Jio करने जा रही एक सबसे बड़ी डील, ये कंपनी लगाएगी पैसा

कोरोना संकट में कंपनियों की आर्थिक स्थिति गड़बड़ होने लगी है. आपको बता दें कि ऐसे में अमेरिका की केकेआर ऐंड कंपनी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज की इकाई जियो प्लैटफॉर्म्स में निवेश करने के लिए बातचीत कर रही है। इससे पहले सिल्वरलेक, विस्टा पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक ने जियो में पैसा लगाया था।

आपको बता दें कि मामले से वाकिफ लोगों ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया कि केकेआर कुछ समय से बातचीत कर रही है और डील जल्द होने के आसार हैं। उन्होंने बताया कि इसके तहत केकेआर ऐंड कंपनी 75 करोड़ से एक अरब डॉलर के बीच रकम निवेश कर सकती है। अगले कुछ दिनों में इसकी औपचारिक घोषणा की जा सकती है।

वहीं बताया जा रहा है कि केकेआर के अलावा सऊदी अरब का सरकारी फंड PIF भी जियो प्लैटफॉर्म्स में हिस्सेदारी खरीदना चाहता है।रिलायंस इंडस्ट्रीज कई पक्षों से बातचीत कर रही है। इसमें सॉवरेन वेल्थ फंड यूएई मुबादला भी शामिल है। मामले से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि बातचीत अलग-अलग चरणों में है।

बता दें कि इसके साथ ही कुछ लोगों का मानना है कि 5-10 प्रतिशत हिस्सेदारी और बेची जा सकती है क्योंकि आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी जियो की लिस्टिंग से पहले उसमें रिलायंस की होल्डिंग घटाकर करीब 75-80 प्रतिशत के आसपास लाना चाहेंगे। PIF इस ट्रांजैक्शन में एक ग्लोबल इनवेस्टमेंट बैंक की मदद ले रहा है।

पीएम इमरान खान की पार्टी की नेत्री की कोरोना वायरस से मौत, किया था हॉस्पिटल का दौरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com