पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, 2 टेस्ट मैचों से बाहर हुआ इनकी टीम का विराट कोहली

चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी दो टेस्ट मैचों से भी बाहर हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम

क्राइस्टचर्च॥ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अंगूठे में फ्रेक्चर के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उक्त सूचना दी। याद दिला दें कि पाक टीम बाबर आजम को अपनी टीम का कोहली कहते हैं, मगर वास्तव में कोहली के बराबर नहीं हैं।

pakistan cricket team

ज्ञात करा दें कि बाबर पहले टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे, जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि वे इस चोट से उबर जाएंगे। लेकिन वे इस फ्रेक्चर से उबरने में नाकाम रहे और अब उन्हें पूरी सीरीज से बाहर रहना होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के कप्तान बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे हागले ओवल में दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी अनुपसथिति में मोहम्मद रिजवान टीम का नेतृत्व करेंगे।”

पीसीबी ने कहा कि बाबर ने कल एक पूर्ण प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया, लेकिन उनके अंगूठे में हल्का दर्द था, जिसके बाद टीम प्रबंधन ने कोई जोखिम ना लेने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि बाबर को क्वीन्सटाउन में एक अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वे तीन मैच की टी 20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान को पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 101 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *