जयशंकर के बयान पर भड़क गया पाकिस्‍तान, बोला- सामने आ गया भारत भारत का असली॰॰॰

पाकिस्‍तान ने जयशंकर के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि इसने हिंदुस्तान का असली रंग दिखा दिया है

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (Indian External Affairs Minister S Jaishankar) के वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) को लेकर दिए बयान पर पाकिस्‍तान भड़क गया है। जिसको लेकर पड़ोसी देश ने बयानबाजी शुरू कर दी है।

Pakistan's Prime Minister - Imran Khan

दरअसल, पाकिस्‍तान ने जयशंकर के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि इसने हिंदुस्तान का असली रंग दिखा दिया है। साथ ही कहा कि इस बयान से पाकिस्‍तान का वो दावा भी सही साबित होता है कि हिंदुस्तान FATF में नकारात्‍मक भूमिका निभाता है। इससे पहले विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा था कि ये मोदी सरकार के प्रयासों का नतीजा है कि पाकिस्तान FATF की ग्रे लिस्ट में बना हुआ है।

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता जाहिद हाफिज ने कहा कि उनका देश निरंतर अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को यह बताता रहता है कि हिंदुस्तान FATF का राजनीतिकरण कर रहा है। साथ ही वैश्विक संस्‍था की प्रक्रिया को कमजोर कर रहा है। उन्‍होंने दावा किया कि पाकिस्‍तान FATF के एक्‍शन प्‍लान को पूरा करने के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास कर रहा है किंतु भारत निंदनीय तरीके से हमारे प्रयासों पर संदेह जता रहा है।

पाकिस्‍तान प्रवक्‍ता ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री के बयान को पाकिस्‍तान FATF तक ले जाएगा। इससे पहले भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि मोदी सरकार के प्रयासों का नतीजा है कि पाकिस्तान को FATF की ग्रे लिस्ट में डाल दिया गया है। UN की तरफ से नामित आतंकवादियों के विरूद्ध एक्शन न लेने की वजह से FATF की नजर में अब भी पाकिस्तान है और निगरानी सूची में है। विदेश मंत्री ने साथ ही कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया को बता दिया है कि भारत चीन के किसी दबाव में नहीं आएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *