पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का ये रिकॉर्ड, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

पाक क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बैट्समैन मोहम्मद रिजवान ने कहा कि मौजूदा आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में उनका पक्ष बढ़िया चल रहा है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बीते कल को सुपर-12 चरण में नामीबिया को 45 रनों से पराजित किया। इस विनिंग के साथ ही पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह कंफर्म कर ली है। तो वहीं इस मौके पर पाक कप्तान ने कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Babar Azam

जानकारी के मुताबिक पाक कप्तान बाबर आजम ने 49 में से 70 रन बनाए और इसके साथ ही वह एक साल में टी20 फॉर्मेट में 1000 रन पूरे करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन इस रिकॉर्ड के सबसे करीब आए, मगर सफल नहीं हो सके।

आपको बता दें कि 2018 में विलियमसन ने 986 रन बनाए थे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 2016 और 2019 में क्रमश: 973 रन और 930 रन बनाए थे। मगर हर बार वह एक हजार पूरा करने से चूक गए। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी साल 2016 में टी20 फॉर्मेट में 901 रन बनाए हैं।

तो वहीं पाक क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बैट्समैन मोहम्मद रिजवान ने कहा कि मौजूदा आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में उनका पक्ष बढ़िया चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *