यात्रीगण कृपया ध्यान दें : इस ट्रेन का टाइम और दिन याद कर लें, रेलवे ने दी है ये सुविधा

रेलवे प्रशासन ने उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग टिकट को देखते हुए लखनऊ होकर मुंबई जाने वाले  यात्रियों की सुविधा के लिए द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है।

लखनऊ। रेलवे प्रशासन ने उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग टिकट को देखते हुए लखनऊ होकर मुंबई जाने वाले  यात्रियों की सुविधा के लिए द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह स्पेशल ट्रेन 06 जून से शुरू होकर 28 जून तक गोरखपुर से पनवेल वाया लखनऊ के बीच आवागमन करेगी।
railway news Lucknow
रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की सुविधा के लिए 05063 गोरखपुर-पनवेल द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को 06  जून से लखनऊ होकर सप्ताह में दो दिन रविवार और गुरुवार को गोरखपर से मुंबई के लिए चलाया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन 06, 10, 13, 17, 20, 24 एवं 27 जून को गोरखपुर से सुबह 08 बजे चलकर लखनऊ जंक्शन पर दोपहर 01:10 बजे पहुंचकर अगले दिन दोपहर 12:40 बजे मुंबई के पनवेल रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।
इसी तरह से वापसी में 05064 पनवेल-गोरखपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन मुंबई के पनवेल स्टेशन से 07, 11, 14, 18, 21, 25 एवं 28 जून को हर सोमवार एवं शुक्रवार को दोपहर 02.20 बजे चलकर दूसरे दिन लखनऊ से दोपहर 02 बजे छूटकर गोरखपुर शाम 07:20 बजे पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन में कुल 22 कोच लगाये जायेंगे। ट्रेन के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। इसमें कंफर्म टिकट पर ही यात्री सफर कर सकेंगे। यात्रियों के लिए कोविड-19 के मानकों का पालन करना अनिवार्य है।

मुंबई जाने वाली ट्रेनों में बढ़ रही बेटिकट यात्रियों की संख्या, रेलवे के चेकिंग दस्ते अलर्ट

कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत ट्रेनों में सिर्फ कंफर्म सीट वाले ही यात्री सफर कर सकते हैं। इस समय मुंबई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों में भीड़ होने से वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं। ऐसे में वेटिंग टिकट कंफर्म नहीं होने पर यात्री बेटिकट यात्रा करने से भी नहीं हिचक रहे हैं। इस वजह से मुंबई जाने वाली ट्रेनों में लगातार बिना टिकट यात्री पकड़े जा रहे हैं।
रेलवे प्रशासन ने बेटिकट यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अपने चेकिंग दस्तों को अलर्ट कर दिया है। फिलहाल गोरखपुर से पनवेल जा रही स्पेशल ट्रेन की जांच की गई तो गोरखपुर से लखनऊ तक करीब 165 यात्री बिना टिकट स्लीपर में यात्रा करते पकड़े गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *