पेंडाया हेमलता ने स्वास्थ्य आधार पर मांगी रिहाई, भीमा कोरेगांव मामले में थीं आरोपी

भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार वरवरा राव की पत्नी पेंडाया हेमलता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर स्वास्थ्य आधार पर रिहा करने की मांग की है।

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर यूपी किरण। भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार वरवरा राव की पत्नी पेंडाया हेमलता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर स्वास्थ्य आधार पर रिहा करने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि वरवरा राव की लगातार हिरासत में रखना संविधान की धारा 21 के अधिकारों का उल्लंघन है।
हेमलता की ओर से वकील सुनील फर्नांडीस ने वरवरा राव को तलोजा सेंट्रल जेल , महाराष्ट्र से तुरंत रिहाई की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि वरवरा राव की स्वास्थ्य स्थिति काफी चिंताजनक है और उन्हें कई बीमारियां है। इन बीमारियों की वजह से उन्हें कोरोना के संक्रमण का खतरा भी ज्यादा है। याचिका में कहा गया है कि इस मामले के सह-अभियुक्त वर्नोन गोंजाल्वेस ने पिछले 9 सितंबर को जेल से पत्र लिखकर बताया था कि वरवरा राव की हालत काफी असामान्य है। उनका वजन घटकर करीब 50 किलो रह गया है।
याचिका में एनआईए एक्ट की धारा 21(2) का हवाला देते हुए कहा गया है कि अपील स्वीकार किए जाने के तीन महीने के अंदर उसका निस्तारण किया जाना चाहिए। याचिका में कहा गया है कि इस मामले का ट्रायल शुरु होने की अभी संभावना कम है और अभी तक आरोप भी तय नहीं किए गए हैं। स्वास्थय आधार पर एनआईए एक्ट या यूएपीए एक्ट के तहत जमानत देने में कोई बाधा नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *