अफगानिस्तान में है लोगों को हुआ बुरा हाल, पैसों के लिए महिला ने बेच दिया अपना॰॰॰

अफगानिस्तान को लोगों ने कहा कि अगर यही हालात बने रहे तो हम भूखे मरेंगे।

तालिबान ने जब से अफगानिस्तान में हुकूमत करना शुरू की है, तब से वहां कुछ ठीक नहीं चल रहा है। आए दिन तालिबान किसी ना किसी वजह सुर्खियों बना रहता है। ऐसे में एक बार फिर तालिबानी सरकार सबके निशाने पर आ गई है।

Afghanistan women

जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान के बगलान प्रांत को छोड़कर काबुल आई एक महिला ने रुपयों की किल्लत के चलते अपने मासूम बच्चे को बेच दिया। रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने अपनी 13 वर्षीय बीमार बेटी के उपचार के लिए अपने डेढ़ वर्ष के बच्चे को तीस हजार रुपए में बेच दिया।

काबुल में एक झोपड़ी में रहने वाली महिला ने कहा कि उसे अपना बच्चा बेचना पड़ा क्योंकि उसके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था। पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति बीते वर्ष से ही लापता है। इस बीच, अफगानिस्तान में कई परिवार जो किसी दूसरी जगह शरण ले रहे हैं उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ठंड का मौसम आ रही हैं। टेंट में रहने वाले कई परिवारों ने बताया कि सर्दी के मौसम में उनके बच्चे बीमार हो रहे हैं।

वहां के लोगों का कहना है कि उन्हें तालिबान के नेतृत्व वाले शरणार्थी मंत्रालय से कोई मदद नहीं मिली है। अगर यही हालात बने रहे तो हम भूखे मरेंगे। लेकिन हमे उम्मीद है कि हमारी सरकार हमारे कुछ जरूर करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *