‘शादी में सिर्फ 20 लोगों को परमिशन, लेकिन दारू की दुकानों पर 500 की भीड़..’,कोर्ट ने लगाई फटकार

शादियों में सिर्फ बीस लोगों को आने की ही अनुमति दी गई है, किंतु शराब की दुकानों के बाद 500 से ज्यादा लोग जुट रहे हैं

केरल हाई कोर्ट ने दारू के ठेकों के बाहर भीड़ जुटने पर नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने कहा कि एक ओर शादी में सिर्फ बीस लोगों को आने की ही अनुमति है, तो वहीं दूसरी ओर दारू के ठेकों के बाहर भीड़ इकठ्ठा हो रही रही है।

liquor stores

कोर्ट ने कहा कि, शादियों में सिर्फ बीस लोगों को आने की ही अनुमति दी गई है, किंतु शराब की दुकानों के बाद 500 से ज्यादा लोग जुट रहे हैं। वहां सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

हाई कोर्ट ने Bevco को हड़काते हुए कहा कि आपने जरूरी सेवाओं की भी व्यवस्था नहीं की। बता दें कि Bevco एक सरकारी एजेंसी है, जो दारू की आपूर्ति का कार्य संभालती है। कोर्ट के जज जस्टिस देवन रामचंद्रन ने ये टिप्पणियां अवमानना मामले पर सुनवाई करते हुए की। उच्च न्यायालय ने शराब की दुकान के बाहर भीड़ कम करने का आदेश दिया था, किन्तु थ्रिसूर (Thrissur) में एक शराब दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था।

कोर्ट ने आगे कहा कि, इस भीड़ के माध्यम से आप लोगों को क्या मैसेज देना चाहते हैं? इस समय Bevco की लाचारी नहीं, बल्कि लोगों का स्वास्थ्य अहम है। हाईकोर्ट ने दारू की दुकानों के बाहर लग रही भीड़ को कम करने के लिए कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *