इंडियन क्रिकेट के इतिहास के सबसे महँगे कोच होंगे राहुल द्रविड़, जानें कितनी लेंगे फीस

राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम (सीनियर पुरूष टीम) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है

BCCI ने पिछले बुधवार को पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को इंडियन पुरूष क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है। दरअसल इस ऐलान के पहले से ही उम्मीद थी क्योंकि इस दिग्गज बैट्समैन को बोर्ड के उच्च-अफसरों ने राजी कर लिया था।

Rahul Dravid,Coach,Indian team

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर कार्य कर रहे द्रविड़ को इंडिया में सन् 2023 में होने वाले पचास ओवर के वर्ल्डकप तक 2 बरस के लिए इस पद पर नियुक्त किया है।

अब वो न्यूजीलैंड क्रिके टीम के विरूद्ध 17 नवंबर से शुरू हो रही अगली सीरीज से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मीडिया विज्ञप्ति में ये कहा गया है कि कि सुलक्षणा नायक और आरपी सिंह की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम (सीनियर पुरूष टीम) का मुख्य कोच नियुक्त किया।

प्रेस नोट में आगे बताया गया कि राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के विरूद्ध होने वाली घरेलू सीरीज से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। आप सभी को हम ये भी सूचना दे दें कि राहुल द्रविड़ की सैलरी 10 करोड़ रूपए के आसपास होगा जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में किसी भी कोच को दी जाने वाली सबसे अधिक धनराशि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *