उत्तराखंड में हुई चीनी घुसपैठ को लेकर भड़के राहुल गांधी, कहा- श्रीमान 56 इंच॰॰॰

राहुल ने उत्तराखंड का जिक्र करते हुये कहा कि चीन प्लस पाकिस्तान प्लस ‘श्रीमान 56 इंच’ हिंदुस्तान की भूमि पर बढ़ते चीनी कब्जे के बराबर है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख एवं उत्तराखंड में कथित चीनी घुसपैठ के मसले पर आज मोदी सरकार पर निशाना साधा है। तो वहीं गांधी ने 2014 के लोकसभा इलेक्शनों के लिए रैलियों में की गई (56 इंच की छाती वाली) टिप्पणी को लेकर बहुत कुछ कह दिया है।

Twitter - Rahul Gandhi

राहुल ने उत्तराखंड का जिक्र करते हुये कहा कि चीन प्लस पाकिस्तान प्लस ‘श्रीमान 56 इंच’ हिंदुस्तान की भूमि पर बढ़ते चीनी कब्जे के बराबर है। चीन के लगभग सौ फौजी तीस अगस्त को उत्तराखंड के बाराहोटी सेक्टर में LAC को पार कर आ गए थे। घटना की सूचना रखने वाले लोगों ने बताया था कि चीनी फौजी कुछ घंटे व्यतीत के पश्चात इलाके से लौटे।

आपको बता दें कि ड्रैगन के उल्लंघन पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई थी। पूर्वी लद्दाख में कई क्षेत्रों में हिंदुस्तानी एवं चीनी फौजियों के मध्य जारी गतिरोध के बीच ये घटना हुई, हालांकि दोनों पक्षों ने दो संवेदनशील जगहों से पीछे हटने का काम पूरा कर लिया है।

दुश्मन देश ने इस इलाके में एलएसी के निकट बुनियादी ढांचे के विकास को बहुत बढ़ा लिया है। हिंदुस्तान पूर्वी लद्दाख गतिरोध के बाद करीबन 3,500 किलोमीटर लंबी LAC पर कड़ी निगरानी बनाए हुए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *