बंगाल में पहली बार प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी, बोले- धर्म के आधार पर बांट रही है BJP तो ममता कर रहीं॰॰॰

राहुल ने कहा कैसा खेल.. यहां का सड़क कौन बनाएगा? खेल खेलाना है, तो सड़क पर खेलेंगे न। यहां कॉलेज-यूनिवर्सिटी कौन बनाएगा?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहली बार प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है, जबकि ममता बनर्जी खेल खेल रही हैं।

rahul gandhi

राहुल गांधी बुधवार को उत्तर बंगाल के नक्सबाड़ी विधानसभा क्षेत्र में गोलपोखर में चुनाव सभा को संबोधित कर रहे थे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चार चरण के मतदान के बाद वे पहली बार बंगाल प्रचार करने पहुंचे। गोलपोखर की सभा में राहुल गांधी BJP और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर बरसे।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि BJP बंगाल में आग लगा रही है। हमने BJP के साथ कभी समझौता नहीं किया है, हमारी आरएसएस से विचारधार की लड़ाई है। उनकी विचारधारा ने गांधीजी की हत्या की थी। उस विचारधारा के विरूद्ध खड़े रहेंगे। मर जाएंगे, लेकिन नहीं हटेंगे। मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत बात कही है, तृणमूल मुक्त की नहीं।

सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए गांधी ने कहा कि राज्य का कोई विकास नहीं हुआ।यह पहला प्रदेश है, जहां रोजगार लेने के लिए कट मनी देनी होती है। ममता कहती हैं कि चुनाव के समय खेल होंगे। कैसा खेल.. यहां का सड़क कौन बनाएगा? खेल खेलाना है, तो सड़क पर खेलेंगे न। यहां कॉलेज-यूनिवर्सिटी कौन बनाएगा? खेल खेलना है, तो मैदान में खेलेंगे। ड्रामा चल रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि तमिलनाडु और असम में जब मैंने लोगों से पूछा कि आपको क्या लगता है? उन्होंने हमें बताया है कि पहली बार ऐसा लग रहा है कि हमारे इतिहास पर, भाषा पर आक्रमण हो रहा है। जो विचारधारा BJP बंगाल में फैलाने की कोशिश कर रही है, वही विचारधारा असम में फैला रही है, वही विचारधारा तमिलनाडु में फैला रही है। वह नफरत फैला रहे हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा शाह और नरेन्द्र मोदी का कुछ नहीं होने वाला है। आग लगेगी तो यहां लगेगी, बंगाल जलेगा, बंगाल की माताएं और बहनें रोएंगी। इन्होंने बंगाल को बांट दिया है। बंगाल में आग लगेगी, उसे कोई नहीं रोक सकेगा। मैं चुनाव में भाषण करने नहीं आया हूं कि यह बताने आया हूं कि बंगाल बंट गया तो सबसे ज्यादा नुकसान बंगाल की जनता और उसके भविष्य को होगा।

उन्होंने कहा कि BJP ने उत्तर प्रदेश में आग लगाई और उसकी बदौलत चुनाव जीते। उसके बाद क्या हुआ? आज वहां क्या हो रहा है?। कोरोना अस्पताल लाशों से भरे हैं। जहां भी देखो, लोग कोरोनों से मर रहे हैं। सीएम काे समझ नहीं आ रहा है। मोदी ने आधी रात से नोटबंदी कर दी, लाखों लोग बर्बाद हो गए। लाइन में मोदी दिखे क्या? लाखों का सूट पहन कर कहते हैं कि काले धन के विरूद्ध लड़ाई कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *