रेल मंत्री ने भर्ती उम्मीदवारों से की ये अपील, कहा- यह उनकी अपनी संपत्ति, फिर…

वैष्णव ने कहा कि रेलवे मुख्यमंत्रियों के संपर्क में है और इस मुद्दे को 'संवेदनशीलता' से संभाला जा रहा है

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट नहीं करने का आग्रह किया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों का समाधान किया जाएगा क्योंकि रेलवे द्वारा भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर उम्मीदवारों ने हंगामा किया था।

union-railway minister-ashwini-vaishnaw

आपको बता दें कि इससे पहले दिन में, मंत्रालय ने गैर-तकनीकी श्रेणियों (RRB NTPC) और स्तर 2 परीक्षाओं को देश के विभिन्न हिस्सों से नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा बर्बरता की रिपोर्ट के बाद निलंबित कर दिया था।

मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं उम्मीदवारों से कह रहा हूं कि यह उनकी अपनी संपत्ति है। वे अपनी ही संपत्ति को क्यों नष्ट कर रहे हैं? हालांकि, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान होने पर अधिकारी उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे।” उनकी टिप्पणी बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के हिंसक विरोध के बाद आई है।

वैष्णव ने कहा कि रेलवे मुख्यमंत्रियों के संपर्क में है और इस मुद्दे को ‘संवेदनशीलता’ से संभाला जा रहा है। उन्होंने कहा, “मैं उम्मीदवारों से अपनी शिकायतों को औपचारिक रूप से सामने रखने का आग्रह करता हूं। हमारा इरादा इस मुद्दे को जल्दी से हल करने का है। एक समिति बनाई गई है और यह उम्मीदवारों के शिकायतों की जांच करेगी।”