रेलवे ने भारत-नेपाल के बीच बनाया नया रिकॉर्ड, रेल मंत्री ने कही ये बात

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, भारत और नेपाल के बीच निर्यात को एक नया आयाम देते हुए भारतीय रेल द्वारा नेपाल के बीरगंज के लिये बिजनौर, मुरादाबाद, और बरेली से लगभग 8,700 टन चीनी का परिवहन किया गया

नई दिल्ली, 06 सितम्बर । भारतीय रेल ने भारत और नेपाल के बीच निर्यात को एक नया आयाम देते हुए रविवार को पहली बार 8,700 टन चीनी का लदान किया। पहली बार आदर्श नगर, दिल्ली से हटिया, झारखंड के लिये 2,667 टन जैविक खाद का परिवहन किया।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, भारत और नेपाल के बीच निर्यात को एक नया आयाम देते हुए भारतीय रेल द्वारा नेपाल के बीरगंज के लिये बिजनौर, मुरादाबाद, और बरेली से लगभग 8,700 टन चीनी का परिवहन किया गया। उन्होंने कहा कि किसानों की आय को दोगुना करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लक्ष्य की दिशा में यह एक बड़ा कदम है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, किसानों की सहायता के लिये किये जा रहे कार्यों को और विस्तार देते हुए रेलवे द्वारा पहली बार आदर्शनगर, दिल्ली से हटिया, झारखंड के लिये 2,667 टन जैविक खाद का परिवहन किया गया। इस खाद का उपयोग प.बंगाल के चाय बागानों और पौधशालाओं में किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *