Rajasthan: युवक की हत्या के बाद भीलवाड़ा में इंटरनेट हुआ बंद, पुलिस हुई सख्त

राजस्थान के भीलवाड़ा में मंगलवार की रात एक 22 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या करने के बाद आज सुबह इंटरनेट बंद कर दिया गया। भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा, “भीलवाड़ा में गुरुवार, 12 मई को सुबह 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी।”

Rajasthan internet shuts down in Bhilwara

बता दें कि पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है और क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है। पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि कथित हत्या कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई है. पिछले सप्ताह अज्ञात लोगों ने दो लोगों पर हमला किया और उनकी बाइक में आग लगा दी।

घटना भीलवाड़ा जिले के सांगानेर इलाके की है. उस अवसर पर भी इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 24 घंटे इंटरनेट सेवाएं ठप रहीं।

जिला कलेक्टर ने तब कहा था, “स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। घायलों की स्थिति स्थिर है। आरोपी को पकड़ने के लिए आस-पास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया जा रहा है। मैं लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं।”

पुलिस ने बताया कि आरोपी तीन-चार मोटरसाइकिलों पर आए थे। एक दिन बाद पुलिस ने यह भी कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और नौ अन्य की पहचान कर ली गई है। राजस्थान में पिछले दो महीनों में हिंसा की कई घटनाएं हो रही हैं।

3 मई को ईद से कुछ घंटे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में तनाव बढ़ गया था, जिसके बाद अधिकारियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया और शहर के 10 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया। आंदोलन जालोरी गेट सर्कल पर धार्मिक झंडों के प्रदर्शन से जुड़ा था, जिसके कारण दो समुदायों के बीच झड़प हुई और पथराव हुआ जिसमें पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।

अप्रैल में करौली में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पत्थर फेंके जाने के बाद हिंसा भड़क गई थी, जबकि अलवर जिले में 300 साल पुराने एक मंदिर को कथित तौर पर तोड़े जाने के बाद से तनाव भी था.