कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर प्रधानमंत्री ने किया ऐसा ऐलान कि हर तरफ हो रही जमकर तारीफ

वायरस की रोकथाम हो सके इस वजह से लोगों के एकत्र होने पर पाबंदियां लगाई गई हैं

कोविड-19 के नए रुप ओमाइक्रोन के संक्रमण का प्रभाव विश्व में देखने को मिल रहा है. अधिकतर मुल्क संक्रमण को लेकर लगाई गई पाबंदियों से जूझ रहे हैं। इस बीच न्यूजीलैंड में भी वायरस का असर देखने को मिल रहा है. यहां कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के लिए सरकार की तरफ से सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। इसी बीच न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने अपनी शादी कैंसिल कर दी है।

Jasinda Ardern

क्यों कैंसिल की शादी

आज रात से न्यूजीलैंड में सख्त पाबंदियां लागू की गई हैं. वायरस की रोकथाम हो सके इस वजह से लोगों के एकत्र होने पर पाबंदियां लगाई गई हैं। नए वेरिएंट के चलते यहां संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. न्यूजीलैंड में सभी को मास्क पहनने पर जोर दिया जा रहा है. साथ ही होटलों व शादियों जैसे कार्यक्रमों में सौ लोगों को ही बुलाने तक सीमित कर दिया गया है।

ऐसे में न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने अपनी शादी इसलिए कैंसिल कर दी है क्योंकि वहां कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं है। उन्होंने अपनी शादी को लेकर कहा- मेरी शादी आगे नहीं बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे परिदृश्य में फंसे लोगों के लिए खेद है। पीएम ने आगे कहा- मैं इससे अलग नहीं हूं। मैं यह कहने की हिम्मत करती हूं। न्यूजीलैंड के हजारों लोगों ने आपदा में विनाशकारी परिणाम देखे हैं। इसमें सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को होती है, जिनके परिचित संक्रमित हैं। पीएम द्वारा अपनी शादी कैंसिल करने के ऐलान की तारीफ हर तरफ हो रही है।