Road Repair work : कैसे और कबतक होगा क्षतिग्रस्त सडकों को गड्ढामुक्त करने का काम ?

प्रदेश के लोकनिर्माण विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त सडकों को गद्धामुक्त करने का काम अभियान के तौर पर चलाया जा रहा है।

प्रदेश के लोकनिर्माण विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त सडकों को गद्धामुक्त करने का काम अभियान के तौर पर चलाया जा रहा है। गड्ढ़ामुक्ति अभियान पूरी गतिशीलता के साथ संचालित किया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा पूर्व में ही सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अभियान के तहत पहले गड्ढा/जहां पैच का कार्य किया जाना है, उन स्थलों का चिन्हाकन करते हुये उनके फोटो लोक निर्माण विभाग के ‘‘निगरानी ऐप’’ पर अपलोड किये जायेंगे तथा कार्याेपरान्त कराये गये कार्य की फोटो भी निगरानी ऐप पर अपलोड किये जायेंगे।

केशव प्रसाद मौर्य ने यह भी निर्देश दिये हैं कि गड्ढ़ामुक्ति अभियान के तहत 50 प्रतिशत कार्य 15 अक्टूबर 2021 तक अनिवार्य रूप से पूरे किये जायं तथा सभी कार्य 15 नवम्बर 2021 तक हर हाल में पूरे कराये जायं। उपमुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि गड्ढ़ामुक्ति कार्यों का प्रथम सत्यापन 15 से 30 अक्टूबर के मध्य कराया जाय तथा अन्तिम सत्यापन 16 से 30 नवम्बर के मध्य कराया जाय।

उन्होने गड्ढ़ामुक्ति अभियान को पूरी गम्भीरता, संवेदनशीलता व इमानदारी के साथ संचालित किये जाने की आवश्यकता पर बल देते हुये कहा है कि अधिकारी कार्यों की निगरानी में कोई कोताही न बरतें, गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा। कार्यों में हीलाहवाली या लापरवाही किये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।

उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं कि रू0 25 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का निरीक्षण सम्बन्धित जोन के मुख्य अभियन्ता अनिवार्य रूप से करेंगे तथा निरीक्षण रिपोर्ट लोक निर्माण विभाग के विश्वकर्मा ऐप पर अपलोड करेंगे तथा रू0 05 करोड़ से 25 करोड़ तक के कार्यों का निरीक्षण अधीक्षण अभियन्ता करेंगे और निरीक्षण आख्या ‘‘विश्वकर्मा ऐप’’ पर अपलोड करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *