रोहित बन सकते हैं कोहली से बढ़िया कप्तान, जानें 2 बड़े कारण

आज हम आपको उन 2 वजहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके चलते हिटमैन कोहली से बढ़िया कप्तान बन सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित शर्मा बीते काफी सीजन से मुंबई (MI) टीम की कप्तानी कर रहे हैं और उस दौरान उनकी टीम पांच मर्तबा खिताब जीतने में कामयाब रही है। इसी को देखते हुए हिटमैन को इंडिया की कप्तानी सौंपी गयी है। आज हम आपको उन 2 वजहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके चलते हिटमैन कोहली से बढ़िया कप्तान बन सकते हैं।

kohli rohit

पहला कारण- आईपीएल में हिटमैन मुंबई की टीम के लिए कप्तानी करते हैं और विराट कोहली बीते सीजन तक बैंगलोरु के लिए कप्तानी किया करते थे। उस दौरान शर्मा की कप्तानी में MI को 60 फीसदी मुकाबलों में जीत मिली है और वहीं कोहली की कप्तानी में बैंगलोरु को केवल 48 फीसदी मैचों में जीत मिली है। इस आंकड़े से अंदाजा लगा सकते हैं कि इन दोनों में सबसे बढ़िया कप्तान कौन है।

दूसरा कारण- जब MI किसी मैच में बेकार प्रदर्शन करती है तो उस स्थिति में हिटमैन अगले मैच में ज्यादा बदलाव नहीं करते और पूर्व क्रिकेटरों पर विश्वास करते हुए दोबारा चांस देते हैं। मगर जब विराट कोहली कप्तानी करते हैं तो इसका उल्टा देखने को मिलता है, क्योंकि विराट को अपने खिलाड़ियों पर ज्यादा विश्वास नहीं है। इसी के चलते उनकी टीम को बार-बार हार का मुंह देखना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close