रोहित शर्मा को भारत की ODI कप्तानी मिलना मुमकिन ही नहीं, ये है सबसे बड़ी वजह

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भले ही नया टी20 कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन एक वजह ऐसी है जो हिटमैन को जल्द मायूस कर सकती है.

भारतीय क्रिकेट जगत में इन दिनों कप्तानी को लेकर चर्चा हो रही है, आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भले ही नया टी20 कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन एक वजह ऐसी है जो हिटमैन को जल्द मायूस कर सकती है.

rohit and kohli

दरअसल, रोहित शर्मा को भारत की ODI कप्तानी मिलना मुमकिन नजर नहीं आता. रोहित शर्मा को टी20 कप्तानी मिलने का रास्ता तो साफ है, लेकिन उनकी जितनी उम्र है, उसे देखते हुए उन्हें भारत की ODI कप्तानी मिलना मुश्किल है. रोहित शर्मा फिलहाल 34 साल के हैं और युवाओं के रहते ODI कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को शायद ही मौका मिले.

जहां तक विराट कोहली की बात है, तो वह वनडे की कप्तानी 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक जारी रख सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा, जिसे जीतने के लिए विराट कोहली पूरा दम लगा देंगे. वनडे क्रिकेट में जब तक रोहित शर्मा की कप्तानी का नंबर आएगा तो वह 36 साल के हो चुके होंगे. ऐसे में BCCI रोहित शर्मा को 36 साल की उम्र में तो वनडे कप्तानी नहीं देना चाहेगी. रोहित शर्मा भले ही टी20 कप्तान बन जाएंगे, लेकिन उनका वनडे कप्तान बनना मुश्किल है. रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी भी चार साल से ज्यादा नहीं चल पाएगी, क्योंकि तब तक वह 38 साल के हो चुके होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *