रोस्टन चेस को टेस्ट और निकोलस पूरन को मिली टी-20 टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने आगामी न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए गुरुवार को रोस्टन चेस को टेस्ट क्रिकेट टीम का उप-कप्तान नामित किया गया है। जबकि निकोलस पूरन को टी-20 टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

Nicholas Pooran

ऑल-राउंडर चेज़ ने अब तक 35 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें पांच शतक बनाए हैं और अपनी ऑफ-स्पिन गेंदबाजी के जरिये तीन बार पांच विकेट हासिल किए हैं। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 19 टी-20 मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं। एकदिनी क्रिकेट में उनका औसत 50 के करीब है।
चेस ने एक आधिकारिक बयान में कहा,”मैंने 2016 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। टेस्ट टीम के उपकप्तान की नई भूमिका मेरे लिए एक विशेष सम्मान है। मैं अपनी इस भूमिका के साथ पूरा न्याय करने की कोशिश करूंगा।”

पूरन को आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आखिरी बार खेलते हुए देखा गया था। टूर्नामेंट में, उन्होंने 14 मैचों में 353 रन बनाये थे।

पूरन ने कहा,”मैं इसे खेल में सीखने और बढ़ने के एक और अवसर के रूप में देखता हूं। मैं इस साल की शुरुआत में श्रीलंका दौरे के लिए उप-कप्तान था, इसलिए यह उस काम का एक निरंतरता है। जैसा कि हम देखते हैं, अपने ज्ञान को साझा करना हमेशा अच्छा होता है। हम श्रीलंका में सफल रहे और हमें विश्वास है कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सफल होंगे।”
वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी 20 और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। पहला टी-20 मैच 27 नवंबर को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का हिस्सा होगी और यह तीन दिसंबर से शुरू होगी।
न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए विंडीज की टी-20 टीम इस प्रकार है-: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कॉटरेल, आंद्रे फ्लेचर, शिमरोन हेटमेयर, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर, रोवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, रोमेरोडैड ओशेन थॉमस, हेडन वाल्श जूनियर और केसरिक विलियम्स।
टेस्ट टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), रोस्टन चेस (उप-कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रैग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमेयर, केमर होल्डर, अल्जारी जोसेफ कीमो पॉल और केमर रोच।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *