RRR, 'आदिपुरुष' से भी ज्यादा महंगी है नितेश तिवारी की 'रामायण', बजट का आंकड़ा देख हिल जाएंगे आप

img

निर्देशक नितेश तिवारी की बहुचर्चित मूवी 'रामायण' ने रिलीज से पहले ही एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। इसमें रणबीर कपूर राम और साई पल्लवी सीता के किरदार में नजर आएंगी। लेकिन उससे पहले ही ये फिल्म भारत में बनी सबसे महंगी फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है. पहली बार इस पौराणिक फिल्म 'रामायण: पार्ट वन' का बजट 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 835 करोड़ रुपये होगा। इस प्रोजेक्ट से जुड़े एक सूत्र ने ये बात बताई है।

एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया कि फिल्म को ग्लोबल हिट बनाने के लिए मेकर्स हर संभव कोशिश कर रहे हैं। यह अब तक की सबसे महंगी फिल्म होगी। इसका बजट 835 करोड़ रुपये होगा. एक सूत्र ने पोर्टल को बताया कि नमित मल्होत्रा ​​फिल्म में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करने जा रहे हैं और यह केवल पार्ट-1 के लिए है। बाकी दो हिस्सों पर इससे भी ज्यादा रकम खर्च की जाएगी।

बता दें कि रणबीर कपूर की 2022 की ब्लॉकबस्टर 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 1' का बजट 450 करोड़ था और अब वह नितेश तिवारी की फिल्म में राम के किरदार में नजर आएंगे, जिसका बजट 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। इससे पहले 'कल्कि 2898 एडी', 'आदिपुरुष', 2.0 और 'आरआरआर' आखिरी सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्में थीं, जिनका बजट 500-600 करोड़ रुपये से ज्यादा था। लेकिन रामायण ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Related News