कांग्रेस के इस विधायक की कोरोना से मौत, खबर लगते ही पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

सहाड़ा विधायक कैलाश त्रिवेदी का निधन, अंत्येष्टि बुधवार को

भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा से कांग्रेस के विधायक कैलाश त्रिवेदी का मंगलवार को सुबह निधन हो गया। उनकी अंत्येष्ठि बुधवार को सुबह पैतृक गांव रायपुर में होगी। उससे पूर्व उनकी अंतिम दर्शन यात्रा आज रात तक जिला कांग्रेस व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में होगी। मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष व प्रभारी मंत्री ने विधायक त्रिवेदी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

विधायक कैलाश त्रिवेदी भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। त्रिवेदी का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना से पीड़ित होने के बाद हाल ही में उन्हें वहां भर्ती कराया गया था। सीएम अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा, प्रभारी मंत्री डा. रघु शर्मा और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने त्रिवेदी के निधन पर शोक जताया है। राजस्थान वॉलीबाल संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी एवं राजस्थान तैराकी संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल व्यास ने कहा कि विधायक त्रिवेदी के निधन से खेल जगत को भी आघात लगा है।

3 बार विधायक चुने गए थे

सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से 3 बार विधायक चुने गए कांग्रेस के दिग्गज नेता कैलाश त्रिवेदी ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मंगलवार को सुबह अंतिम सांस ली। विधायक त्रिवेदी करीब एक माह पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद पहले भीलवाड़ा और बाद में जयपुर में उपचाररत रहे थे, लेकिन दिन प्रतिदिन बिगड़ती हालत के बाद उन्हें 5 दिन पूर्व ही राज्य सरकार ने एयर एम्बुलेंस से गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करवाया था। वहां भी उनकी हालत में किसी तरह का कोई सुधार नहीं हुआ। उसके बाद आज सुबह 8 बजकर 17 मिनिट पर उनका निधन हो गया।

विधायक त्रिवेदी को विरासत में मिली थी राजनीति

त्रिवेदी का पूरा परिवार पंचायत राज में प्रधान पद पर रह चुका है। उनके पिता भंवरलाल त्रिवेदी रायपुर पंचायत समिति के प्रधान रहे थे। चाचा श्याम त्रिवेदी और खुद कैलाश त्रिवेदी तथा उनकी पत्नी गायत्री त्रिवेदी प्रधान रह चुके हैं। पिता की राजनीति की विरासत संभालने के बाद त्रिवेदी पहली बार 2003 में विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे।

Sahada MLA Kailash Trivedi dies

बॉलीबाल के खिलाड़ी रहे त्रिवेदी को एक बार की हार के अलावा लगातार सहाड़ा की जनता ने समर्थन किया और जीताकर विधानसभा भेजा विधायक त्रिवेदी ने इलाके में विकास कार्यों को नई ऊंचाइयां दी। कैलाश त्रिवेदी ने हिन्दुस्तान जिंक में नौकरी भी की थी।

प्रभारी मंत्री ने त्रिवेदी के निधन पर जताया शोक

भीलवाड़ा जिले के प्रभारी व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा सूचना एंड जनसंपर्क विभाग के मंत्री डॉ रघु शर्मा ने सहाड़ा विधायक कैलाश त्रिवेदी के निधन पर शोक जताया है। डॉ शर्मा ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सहाड़ा से तीन बार विधायक चुने गए दिग्गज नेता को राजनीति विरासत में मिली थी। उनके कार्यकाल में सहाड़ा क्षेत्र में अनेक विकास कार्य हुए हैं।

अंतिम दर्शन कार्यक्रम आज, अंत्येष्ठि बुधवार को होगी

जिला कांग्रेस कमेटी भीलवाड़ा के अध्यक्ष रामपाल शर्मा ने बताया कि विधायक कैलाश त्रिवेदी का पार्थिव शरीर आज सायं 5 बजे से सायं 6 बजे तक जिला कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में दर्शनार्थ रखा जायेगा वहां पर कांग्रेस कार्यकर्ता पुष्पाजंलि अर्पित कर सकेगें। उसके बाद सायं 6 बजे पार्थिव शरीर को जिला कांग्रेस कार्यालय से नाथद्वारा मुख्य मार्ग से होते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गंगापुर कार्यालय में ले जाया जायेगा। वहां पर रात्रि 8 बजे तक गंगापुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में दर्शनार्थ एवं पुष्पाजंलि कार्यक्रम होगा। उसके बाद गंगापुर कार्यालय से रवाना होकर उनके पैतृक निवास रायपुर पार्थिव शरीर ले जाया जायेगा। उन्होंने बताया कि 7अक्टूबर बुधवार को प्रातः 9 बजे पैतृक निवास रायपुर से अन्तिम यात्रा प्रांरभ होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *