संजू सैमसन ने किया खुलासा, बताया- जब कप्तान बने तो क्या बोले धोनी-कोहली

एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए संजू सैमसन ने कहा कि मुझे कोहिल भाई, रोहित भाई, माही भाई और कुमार संगकारा से शुभकामना संदेश मिले।

नई दिल्ली॥ आईपीएल 14 की शुरुआत 09 अप्रैल से हो रही है। पहला मैच आरसीबी और मुंबई के मध्य खेला जाएगा। तो वहीं आईपीएल शुरू होने से पहले संजू सैमसन ने बड़ा खुलासा किया है।

Sanju Samson

एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए संजू सैमसन ने कहा कि मुझे कोहिल भाई, रोहित भाई, माही भाई और कुमार संगकारा से शुभकामना संदेश मिले।

सैमसन ने कहा कि मैं कप्‍तानी को ऐसे देखता हूं कि ये टीम को सेवा देने वाली चीज है। एक कप्‍तान वो है, जो टीम को सही तरह का माहौल दे और बताए कि प्रत्‍येक व्‍यक्ति टीम के लिए अहम है व एक-दूसरे की सराहना करें। ये अधिकतर मैन-मेनेजमेंट वाली शैली है- आपको खिलाड़ी को सकारात्‍मक प्रतिक्रिया देनी होती है। ये समझना होता है कि वो कहां से आया है। मेरा मानना है कि कप्‍तान तभी अच्‍छा है जब टीम अच्‍छी हो।

संजू भारतीय प्रीमियर लीग 2021 में फ्रेंचाइजी का नेतृत्‍व करने वाले चार विकेटकीपरों में से एक हैं। उनका मानना है कि क्रिकेट फील्‍ड पर जजमेंट के लिए बेस्‍ट पोजीशन विकेटकीपर की होती है। सैमसन ने कहा कि विकेटकीपर ज्‍यादा चीजें देख सकता हैं। खेल का अच्‍छे से समझ सकता है और एक कदम होता है। अगर आपको महसूस होता है कि विकेटकीपर के रूप में आप टीम का नेतृत्‍व करने के लिए बेस्ट हैं, तो ये अधिक आसान हो जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *