दिल्ली में इस मंडी की सुरक्षा कड़ी की गई, एक दिन पहले मिला था विस्फोटक

आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा एक विस्फोटक उपकरण मिलने के एक दिन बाद दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है

गणतंत्र दिवस से पहले एक लावारिस बैग के अंदर आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा एक विस्फोटक उपकरण मिलने के एक दिन बाद दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आपको बता दें की शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया था।

bomb disposal squad

पुलिस के अनुसार, जहां फूल बाजार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के प्रतिबंधों से छूट नहीं है, वहीं फल और सब्जी बाजार को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है और काम कर रहा है।अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) विनीत कुमार ने कहा, “बाजार में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। फल और सब्जी बाजार खुली है क्योंकि यह छूट की श्रेणी में आता है। लोगों से अनुरोध है कि वे कोविद-उपयुक्त व्यवहार का पालन करें।”

पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति जो शुक्रवार को फूल खरीदने के लिए बाजार में आया था, उसने अपनी स्कूटी के पास एक सुनसान जगह पर एक संदिग्ध लावारिस बैग देखा। इसके बाद उन्होंने लोगों को इसकी सूचना दी और वहां तैनात दिल्ली होमगार्ड्स को भी अलर्ट किया। इसके बाद उस व्यक्ति ने लावारिस बैग के बारे में सुबह करीब साढ़े दस बजे पीसीआर कॉल की जिसके बाद एक्शन लिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close