Shahjahanpur : Republic day पर समाजवादी कार्यकर्ताओं ने निकाली ट्रैक्टर रैली

72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवाहन पर शाहजहाँपुर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष तनवीर खान ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ट्रैक्टर रैली निकाली।

अशोक कुमार मैथिल

शाहजहाँपुर। 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवाहन पर शाहजहाँपुर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष तनवीर खान ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ट्रैक्टर रैली निकाली। ट्रैक्टर रैली रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रहा। तो वहीं समाजवादी पार्टी के लोग ट्रैक्टर रैली निकालने की जिद पर अड़े रहे। शहर के मोहल्ला आवास विकास से समाजवादियों ने किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली। खिरनी बाग चौराहे पर सीओ ने ट्रैक्टर के सामने खड़े होकर रैली को रोका। लेकिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ट्रैक्टर आगे बढ़ाने की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

SP Tractor Rally 1

लोकतंत्र की खुली धज्जियां उड़ाई जा रही-तनवीर खान

सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खान ने कहा कि आज गणतंत्र दिवस के दिन लोकतंत्र की खुली धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। गणतंत्र दिवस के दिन संविधान लागू किया गया और आजादी दी गई। लेकिन देश को इस भाजपा सरकार ने गुलामी की जंजीरों में जकड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली का आयोजन किसानों व कृषि कानून को वापस लेने के समर्थन में शांतिपूर्वक ढंग से किया जा रहा था फिर भी रैली को रोका गया और खिरनी बाग चौराहे को छावनी में तब्दील कर दिया गया। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली का आयोजन जनपद की सभी तहसीलों में किया जा रहा है।

ट्रैक्टर रैली को आगे नहीं बढ़ने दिया

तो वहीं दूसरी तरफ जनपद के कलान थाना क्षेत्र के गांव रुकनपुर में सपा विधायक शरद वीर सिंह के नेतृत्व में तमाम सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया। कलान थानाध्यक्ष राजेंद्र बहादुर सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गांव रुकनपुर खान धर्म कांटे के पास बैरिकेडिंग कर ट्रैक्टर रैली को आगे नहीं बढ़ने दिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ता काफी समय तक रैली निकालने की जिद पर अड़े रहे और जमकर नारेबाजी की। पुलिस और सपा विधायक के बीच काफी समय तक बातचीत होती रही। इसके बाद रैली का समापन किया गया। इस दौरान विधानसभा जलालाबाद के सपा विधायक शरद वीर सिंह समेत सैकड़ों समाजवादी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *