स्मार्ट सिटी के कार्य ने बढ़ायी राजधानीवासियों की समस्या, दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि

राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी के काम ने पूरे शहर की ऐसी खुदाई कर दी है जिसके कारण आम आदमी को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

देहरादून, 10  अक्टूबर यूपी किरण। राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी के काम ने पूरे शहर की ऐसी खुदाई कर दी है जिसके कारण आम आदमी को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इन दिनों स्मार्ट सिटी का काम तेजी से चल रहा है। इसी काम के तहत शहर भर की सड़कें खोद दी गई हैं जिसके कारण दर्जनों दुर्घटनाएं हुई हैं और लंबा जाम भी लग रहा है। चाहे ईसी रोड, क्रास रोड हो या अन्य सड़कें, सबकी यही दशा है।
परेड मैदान से होकर आ रहे ट्रैफिक को क्रॉस रोड से होकर निकाला जा रहा है, जिसके कारण लगभग हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम की स्थिति को देखते हुए यूं तो प्रशासन ने ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ सीपीयू को भी तैनात किया है, लेकिन भारी जाम लग रहा है।  समाजसेवी सुनील गुप्ता का कहना है कि स्मार्ट सिटी के काम से काफी असुविधा हो रही है। यही स्थिति व्यापारी रमेश गोयल की भी है।
गोयल का कहना है कि सड़की की खुदाई के कारण मलबा सड़क पर धूल के रूप में उड़ रहा है, जिससे माल खराब हो रहा है। कारोबार भी चौपट हो रहा है। व्यापारी नेता आरके दीवान का कहना है कि स्मार्ट सिटी के काम से कोई असुविधा नहीं है लेकिन यह काम रात में हो तो दुकानदारी भी हो जाए और काम भी चलता रहे, इससे किसी को परेशानी भी नहीं होगी, लेकिन कार्यदायी संस्था द्वारा जिस ढंग से कार्य किया जा रहा है उससे लोगों की नाराजगी बढ़ रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *