शर्मनाक: सोशल मीडिया पर गांधी जयंती पर ‘गोडसे जिंदाबाद’ ट्रेंड पर भड़के वरुण गांधी, कह दी ऐसी बात

2 अक्टूबर को एक तरफ जहां देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती मनाई जा रही है, वहीं सोशल मीडिया पर ‘गोडसे जिंदाबाद’ भी ट्रेंड कर रहा है.

सोशल मीडिया पर आसानी से कुछ भी ट्रेंड कराना आसान है, लेकिन ऐसे में कई बार यूज़र्स सब कुछ भूल कर देश की इज़्ज़त को दांव पर लगा देते हैं. आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को एक तरफ जहां देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती मनाई जा रही है, वहीं सोशल मीडिया पर ‘गोडसे जिंदाबाद’ भी ट्रेंड कर रहा है. इस सोशल मीडिया ट्रेंड पर बीजेपी नेता वरुण गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

आपको बता दें कि वरुण गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि गांधी जयंती के मौके पर ‘गोडसे जिंदाबाद’ का नारा ट्रेंड कराने वाले लोग, देश को शर्मिंदा कर रहे हैं. उन्होंने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत आध्यात्मिक रूप से हमेशा से मजबूत रहा है, लेकिन यह गांधी ही थे जिन्होंने इसके जरिए हमें नैतिक रूप से और सशक्त बनाया.

आज यह हमारी सबसे बड़ी वैश्विक पहचान है. लेकिन कुछ लोग ऐसे महात्मा की जयंती के दिन ‘गोडसे जिंदाबाद’ का नारा लगाकर देश को शर्मिंदा कर रहे हैं. वरुण गांधी ने एक ट्वीट में लिखा, ‘भारत हमेशा आध्यात्मिक सुपरपावर रहा लेकिन वह महात्मा गांधी ही थे. जो लोग ‘गोडसे ज़िंदाबाद’ जैसे ट्वीट कर रहे हैं, वो गैर​ ज़िम्मेदार ढंग से देश को बदनाम ही कर रहे हैं.’ हालांकि वरुण ने यह लिखते हुए किसी हैशटैग का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन उनके इस ट्वीट को ढाई घंटे में करीब ढाई हज़ार बार रीट्वीट किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *