स्टीव स्मिथ ने किया खुलासा- कहा ये खिलाड़ी करेंगे रोहित-कोहली की कमी पूरी

स्टीव स्मिथ ने कहा रोहित,विराट के न होने से भारतीय टीम पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा

ऑस्ट्रेलियाई शीर्षक्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि सीमित ओवरों की श्रृंखला में रोहित शर्मा के और अंतिम तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली के न होने से भारतीय टीम पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि उनके पास इनकी कमी को पूरा करने के लिए काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं।

बता दें कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने रोहित की फिटनेस का आंकलन करने के बाद उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला से आराम देने का फैसला किया है,जबकि कोहली पिता बनने वाले हैं, इसलिए अंतिम तीन टेस्ट मैचों में वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

स्मिथ ने कहा,”सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित शानदार हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से खुद को साबित किया है। निश्चित रूप से उनके न रहने से थोड़ा फर्क पड़ेगा, लेकिन भारतीय टीम में कई सारे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। आप मयंक अग्रवाल को देख सकते हैं। आईपीएल में उन्होंने रन बनाए हैं। लोकेश राहुल भी टॉप आर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

इसके अलावा स्मिथ ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि उनकी टीम भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में जुबानी जंग और स्लेजिंग (छींटाकाशी) नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि आईपीएल सहित कई टूनार्मेंटों में लगातार एक दूसरे के साथ खेलने से छींटाकाशी अब पीछे छूट गई है।

पूर्व कप्तान का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली टीमों के खिलाफ छींटाकाशी आम बात होती है, लेकिन इन दिनों चीजें बदल गई है। स्मिथ सहित कई खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के साथ आईपीएल-13 में एक-दूसरे के साथ खेल चुके हैं और ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं।

स्मिथ ने कहा, “लोग स्लेजिंग के बारे में बहुत बात करते हैं। लेकिन हमारे समय में यह बहुत कम होता है। मुझे लगता है कि शायद आईपीएल जैसी चीजों के होने से यह बहुत कम हुआ है, जो दुनियाभर के खिलाड़ियों को एक साथ लाता है। उदाहरण के लिए अगर आप किसी दिन इसमें स्लेजिंग करने में फंस जाते हैं, तो कुछ दिन या कुछ महीने बाद उनके साथ खेल सकते हैं। उस समय यह अजीब लगता है। निश्चिचत रूप से इन दिनों यह ज्यादा नहीं होता है।” भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला शुरू होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *