इस राज्य में बारिश का कहर, अभी तक 32 लोगों की मौत, 11 लापता

तेलंगाना में बारिश का कहर, बचाव राहत कार्य में एनडीआरएफ के 40 दल और स्थानीय पुलिस लगी है।

बंगाल की खाड़ी में बने हवा के कम दबाव से हैदराबाद और आसपास के क्षेत्रों में आसमान से कहर बरपा। पांच दिन से तेलुगु भाषी राज्यों में भारी बारिश से राज्य में अब तक 32 लोगों की अलग-अलग हादसों में मौत हो चुकी है। अभी 11 लोग लापता हैं। बचाव राहत कार्य में एनडीआरएफ के 40 दल और स्थानीय पुलिस लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार की शाम तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव से फोन पर भारी बारिश की जानकारी ली और हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

FLOOD

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि अब तक शहर हैदराबाद में बारिश और जलभराव जनित हादसोें में 25 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा महबूबनगर जिले में सात लोगों की मौत हुई है। अभी भी हैदराबाद शहर के विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों में 11 लोग लापता होने की खबर है। कल देर रात चंद्रायणगुट्टा के मोहम्मद नगर में दो मकानों पर दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हुई थी।

पड़ोसी इब्राहिमपटनम में मकान गिरने से एक महिला और उसकी पुत्री की भी मौत हो गई। नगर के सीमांत क्षेत्र शमशाबाद थाना क्षेत्र में कल रात गगन पहाड़ के एक पुनर्वास केंद्र में बाढ़ का पानी घुसने से घबराकर आठ लोग केंद्र से बाहर निकल आए और पानी के तेज बहाव में बह गए।एनडीआरएफ के जवानों ने पांच लोगों को बचा लिया, परंतु पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों के नाम करीमा बेगम (21) मोहम्मद आमिर( 20) और शेख साहिल (14) बताए गए।

अन्य घटना में बंजार हिल्स थाना के एक अपार्टमेंट में बारिश का पानी भरने के के बाद डॉक्टर सतीश रेड्डी की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। अन्य एक घटना में सरूर नगर थाना परिधि के अंतर्गत साहित्य अपार्टमेंट्स के शहर में बारिश से भरे पानी में डूबने से तीन वर्षीय बालक की मौत हो गई। इसी क्रम में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गइ्र। यह मामला एसआर नगर पुलिस थाना क्षेत्र में हुई।

अन्य घटना में एनडीआरएफ के दल ने घर में घुस आए बारिश के पानी में डूबने से मरे वृद्ध दंपति के शवों को बाहर निकाला। मृतकों की पहचान खानाजीजी गुड़ा निवासी बालरेडी (72) और उनकी पत्नी विजया रेडी (70) के रूप में हुई। दंपति के दोनों लड़के अमेरिका में कार्यरत हैं। दंपति अकेले घर में रह रहे थे।

मेला देवर पल्ली थाना क्षेत्र में घर में बारिश का पानी भरने से एक परिवार के आठ लोग अपना घर खाली कर रिश्तेदार के घर पैदल जा रहे थे। सभी लोग सड़क किनारे एक चबूतरे के सहारे पैदल जा रहे थे, तभी अचानक बारिश के कारण चबूतरा टूट गया और नौ लोग पानी में बह गए। स्थानीय लोगों ने इनमें एक को बचा लिया। पानी में बहने वालों के नाम दराफ शाह, तबस्सुम, अब्दुल खुद्दुस कुरैशी, अब्दुल वासे कुररैशी, अब्दुल वाजिद कुरैशी, अमीना, वाहबी कुरैशी और हमीरा बताई गई। इनमें दराफ शाह और तबस्सुम के शव बरामद हुए, जबकि अन्य छह लोगों की तलाश की जा रही है। जानकारी के अनुसार हैदराबाद के कई पुलिसकर्मी भी लापता हैं, जो अपनी ड्यूटी करने के लिए घर से निकले थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *