इस देश में मारा गया दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी, अमेरिका ने ड्रोन हमले में किया ढेर

बगदादी पूर्वी सीरिया से भागकर इदलिब आ गया था और यहीं पर छिपा हुआ था.

अमेरिका ने एक बार फिर एक आतंकवादी को ढ़ेर कर दिया, आपको बता दें कि आतंकी संगठन अल-कायदा (Al-Qaeda) का एक टॉप लीडर सीरिया (Syria)में हुए ड्रोन हमले में मारा गया है. इस बात की जानकारी अमेरिकी चैनल फॉक्स न्यूज ने एक रक्षा अधिकारी के हवाले से दी है. रिपोर्ट में बताया गया है, 20 सितंबर को सलीम अबू-अहमद (Salim Abu-Ahmad) को अमेरिका के हवाई हमले में मारा गया है.

Indian Army to buy heron drone,

आपको बता दें कि ये हमला इदलिब शहर (Idlib Province) पर किया गया था. सलीम अबू-अहमद (Salim Abu-Ahmad) अल-कायदा के लिए योजना बनाने और फंडिंग का इंतजाम करने के लिए जिम्मेदार था. इसके अलावा वो अलग-अलग क्षेत्रों पर हमले की मंजूरी भी देता था. अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने बताया, ‘हवाई हमले में नागरिकों के मारे जाने की कोई खबर नहीं है.’

अमेरिका ने इससे पहले भी कई बार अल-कायदा के आतंकियों और आईएसआईएस के आंतकी अबू बकर अल-बगदादी (Abu Bakar Al-Baghdadi) को निशाना बनाते हुए इदलिब में हमले किए हैं. बगदादी पूर्वी सीरिया से भागकर इदलिब आ गया था और यहीं पर छिपा हुआ था. यहां आतंकियों को निशाना बनाने के लिए अमेरिका कभी किसी ट्रक पर बम गिराता है, तो कभी किसी कार पर गिराता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *