बड़े खतरे में ये 7 राज्य- रहना होगा अलर्ट, तेजी से बढ़ रहा वायरस

राष्ट्र में एक मर्तबा फिर कोविड-19 महामारी का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र तथा केरल में तेजी से वयारस के मामले सामने आए हैं। जिसने सरकार की मुश्कलें बढ़ा दी है।

राष्ट्र में एक मर्तबा फिर कोविड-19 महामारी का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र तथा केरल में तेजी से वयारस के मामले सामने आए हैं। जिसने सरकार की मुश्कलें बढ़ा दी है। इस बीच हिंदुस्तान के कुछ अन्य प्रदेशों में भी महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। देश के 36 प्रदेशों तथा केंद्र शासित राज्यों में से 16 में बीते सप्ताह कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है।

Corona in india

खबर के मुताबिक कई प्रदेशों ने सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया है। बीते सप्ताह के मामलों पर गौर किया जाए तो तकरीबन सात आठ प्रदेशों में स्थिति गंभीर होती जा रही है। अकेले महाराष्ट्र की बात की जाए तो प्रदेश में बीते हफ्ते नए मामलों में 81 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है।

वहीं, मध्य प्रदेश में 43 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। जबकि पंजाब में 31 प्रतिशत, जम्मू-कश्मीर में 22 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 13 प्रतिशत, हरियाणा 11 फीसदी और चंडीगढ़ में 43 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। दूसरी ओर कर्नाटक और गुजरात में मामूली वृद्धि दर्ज हुई है। दोनों राज्यों में 4.6 फीसदी और चार फीसदी बढ़ोत्तरी देखी गई है।

मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, पंजाब और मध्य प्रदेश में रोजाना मामलों में बढ़ोत्तरी होने की वजह से कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की तादाद में बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात बैठक बुलाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *