पिछले 6 सालों से IPL में खेलने को तरस रहा ये बड़ा खिलाड़ी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

क्रिस गेल और ग्लैन मैक्सवेल जैसे दिग्गजों के साथ खेलने को बेताब हूं।

नई दिल्ली॥ भारतीय प्रीमियर लीग-2020 के शुरू होने की प्रतीक्षा केवल क्रिकेट प्रेमी को नहीं बल्कि देश तथा दूसरे मुल्क के उन सभी खिलाड़ियों को है, जो इस बार के टूर्नामेंट में अपने खेल का जलवा दिखाने के लिए ज्यादा उत्सुक हैं। इन क्रिकेटर्स में एक वो ऑल राउंडर भी शामिल हैं, जो 6 वर्ष के अरसे के बाद भारतीय प्रीमियर लीग में वापसी कर रहा है। यहां बात हो रही है न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर जिम्मी नीशाम की। जिम्मी ने इतने बहुत समय बाद भारतीय प्रीमियर लीग में लौटने को लेकर अपनी राय दी है।

Jimmy Neesham and McCullum IPL

आपको बता दें कि वर्ष 2012 में न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जिम्मी नीशाम ने अपना आखिरी भारतीय प्रीमियर लीग मुकाबला साल 2014 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेला था। उसके बाद कभी जिम्मी को आईपीएल नीलामी के दौरान किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा, तो कभी चोट के चलते वह इस लीग का हिस्सा नहीं बन सके।

अब न्यूजीलैंड क्रिकेटर नीशाम एक बार फिर से भारतीय प्रीमियर लीग के रंग में रंगने को तैयार हैं। ऐसे में नीशाम ने कहा कि मैं काफी लंबे वक्त आईपीएल में वापसी कर रहा हूं। आखिरी बार दिल्ली की ओर से खेल वक्त मैं काफी युवा था और उस समय मुझे इस खेल की अधिक समझ नहीं थी। तब यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती के समान था।

मगर इस बार मैं ज्यादा समझादारी और खेल परख को साथ लेकर लौट रहा हूं। Kings XI punjab की टीम को लेकर काफी रोमांचित हूं क्योंकि इस बार मैं क्रिस गेल और ग्लैन मैक्सवेल जैसे दिग्गजों के साथ खेलने को बेताब हूं। मैं भारतीय प्रीमियर लीग 13 में लौटने के लिए बहुत उतावला हूं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *