कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्रम्प के साथ भिड़ा ये नेता, लगा दिए ये आरोप

राष्ट्रपति पद के  दावेदार वैक्सीन के चुनाव पूर्व बाज़ार में आने की संभावनाओं को लेकर अपने-अपने दावे कर एक नई बहस को जन्म देने पर आमादा हैं।

लॉस एंजेल्स, 08 सितंबर । डेमोक्रेट जोईबाइडन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को जल्द से जल्द कोविड-19 वैक्सीन की आवश्यकतापर सहमति तो जताई है, लेकिन राष्ट्रपति पद के  दावेदार वैक्सीन के चुनाव पूर्व बाज़ार में आने की संभावनाओं को लेकर अपने-अपने दावे कर एक नई बहस को जन्म देने पर आमादा हैं।

TRUMP

बाइडन ने स्पष्ट कहा है कि चुनाव पूर्व वैक्सीन के बाज़ार में आने के ट्रम्प के दावे पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। इसके विपरीत ट्रम्प ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन अक्टूबर के अंत तक आ जाएगी.बाइडन ने ट्रम्प के दावों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें ट्रम्प प्रशासन के दावों पर कोई भरोसा नहीं है।

वहीँ बाइडन की सहयोगी उपराष्ट्रपति की दावेदार कमला हैरिस ने भी कहा कि वह  ट्रम्प के किसी भी वैक्सीन की सुरक्षा के बारे में विश्वास करने को तैयार नहीं है। बाइडन ने कहा कि वह वैज्ञानिकों की बात पर ज्यादा तवज्जो देना चाहेंगे उन्होंने जोर देकर कहा कि वह किसी भी संभावित टीकाकरण के बारे में प्रशासन से “पूर्ण पारदर्शिता” चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि हमारे पास वास्तव में अच्छा टीका है, तो फिर लोग इसे स्वीकार करने में क्यों आनाकानी कर रहे हैं? इसका अर्थ यह कि लोगों को  ट्रम्प की वैक्सीन प्रक्रिया में भरोसा नहीं है।उन्होंने कहा कि वह किसी भी क़ीमत पर तत्काल टीकाकरण को प्राथमिकता देंगे। लेकिन इसके लिए वह वैज्ञानिकों की बात को तरजीह देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *