4 तारीख से ये मोबाइल बन जाएंगे खाली डब्बा, कुछ भी काम नहीं करेगा

कंपनी ने ऐलान किया है कि ब्लैकबेरी 7.1 ओएस और पहले के ब्लैकबेरी 10 सॉफ्टवेयर पर चलने वाले ब्लैकबेरी मोबाइल को इस साल 4 जनवरी के बाद कोई सर्विस नहीं मिलेगी

एक दौर था जब QWERTY की-पैड वाले ब्लैकबेरी मोबाइल को काफी महत्व दिया जाता था। हालांकि, धीरे-धीरे इन ब्लैकबेरी फोन की मांग कम हो गई, जिसके कारण कंपनी ने वर्षों पहले अपने मशहूर QWERTY कीपैड-ब्लैकबेरीओएस मोबाइल को बनाना बंद कर दिया।

blackberry smartphone

हालांकि अभी तक मोबाइल में सॉफ्टवेयर सपोर्ट दिया जा रहा था। मगर, यदि आपके पास अब तक यह मोबाइल है, तो यह अब ज्यादा काम नहीं करेगा क्योंकि कंपनी ने ऑफीशियल तौर पर ऐलान किया है कि यह ब्लैकबेरीओएस उपकरणों के लिए 4 जनवरी को समर्थन खत्म कर रहा है।

आपको बता दें कि ब्लैकबेरी ओएस डिवाइसेस के लिए मिलने वाले सपोर्ट के बंद होते ही आपके पास मौजूद मोबाइल केवल एक डिब्बा बन जाएंगे।

दरअसल, ब्लैकबेरी ने ऐलान किया है कि ब्लैकबेरी 7.1 ओएस और पहले के ब्लैकबेरी 10 सॉफ्टवेयर पर चलने वाले ब्लैकबेरी मोबाइल को इस साल 4 जनवरी के बाद कोई सर्विस नहीं मिलेगी। इसका अर्थ है कि ये मोबाइल कॉलिंग और टेक्स्टिंग जैसे किसी काम के ये मोबाइल नहीं रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close