अपने पहले आईपीएल के जरिये एक बड़े अवसर की तलाश में हैं ये दो युवा खिलाड़ी, जमकर कर रहे प्रैक्टिस

दुबई, 04 सितंबर युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे और बल्लेबाज ललित यादव इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पदार्पण कर रहे हैं। इस दोनों खिलाड़ियों को दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल खिलाड़ियों की नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था। दोनों ही खिलाड़ी इस मौके को भुनाना चाहते हैं।

IPL 2020

तुषार ने कहा,”यह मेरा पहला आईपीएल है इसलिए यह हमेशा विशेष है। लेकिन मेरे लिए, जो चीज इसे विशेष बनाती है वह यह है कि मुझे वह चीज करने को मिल रही है जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, जो है गेंदबाजी। मैं लगभग 6 महीने के बाद आखिर में गेंदबाजी कर रहा हूं इसलिए यह एक अलग चुनौती है।”

25 वर्षीय तुषार नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं और वरिष्ठ गेंदबाजों द्वारा दी गई सलाह पर काम करके आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं। मुंबई के रहने वाले तह गेंदबाज ने कहा, “यहां सभी गेंदबाज आईपीएल के पूर्व अनुभव के साथ मेरे सीनियर हैं। यह मेरे लिए शानदार अवसर है क्योंकि अब जब मैं अपना डेब्यू करने के लिए तैयार हूं, तब मुझे उनसे कुछ सलाह मिल रही है, जिससे उम्मीद है कि मुझे आगे रहने और मैच के दौरान रणनीति बनाने में मदद मिलेगी।”

इस बीच, 23 वर्षीय ललित यादव, जिन्होंने पहले दिल्ली के कुछ खिलाड़ियों के साथ खेला है, वह भी अपने पहले आईपीएल में खेलने को लेकर उत्साहित हैं। घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाले यादव ने कहा,”मैं पहले से ही घरेलू क्रिकेट के कुछ खिलाड़ियों को जानता हूं – जैसे कि ईशांत भैया (शर्मा), शिखर भैया (धवन) और ऋषभ पंत और अब मुझे दूसरों के बारे में भी पता चल रहा है। मेरे जैसे युवा खिलाड़ी के लिए आईपीएल एक शानदार मंच है। मैं अपने प्रदर्शन के माध्यम से एक बहुत बड़े अवसर की उम्मीद कर रहा हूं।”

आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा और टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा। टूर्नामेंट का आयोजन तीन स्थानों – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *