इस अभिनेत्री ने मौलवी से किया निकाह, चर्चा में हैं एक्ट्रेस के ये किस्से

सना खान ने कुछ समय पहले ही ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़ने की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने कहा था अब वह  इस्लाम धर्म का प्रचार प्रसार करेंगी।

नयी दिल्ली। ‘जय हो’ फेम अभिनेत्री और बिग बॉस 6 की कंटेस्टेंट व कई टीवी सीरियलों और फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री सना खान ने गुपचुप तरीके से मौलाना मुफ्ती अनस के साथ शादी कर ली है। सना खान ने कुछ समय पहले ही ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़ने की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने कहा था अब वह  इस्लाम धर्म का प्रचार प्रसार करेंगी। सना ने गुजरात के सूरत शहर में परिवार के सदस्यों के बीच निकाह किया।

sana khan

शादी के वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल

वायरल वीडियो में सना खान हिजाब के साथ वाइट एम्ब्रायडरी ड्रेस पहनी हुई है तो उनके पति व्हाइट कलर की शेरवानी में दिख रहे हैं। वीडियो में सना खान पति का दामन थाम सीढ़ियों से उतरती दिख रही हैं। एक अन्य वीडियो में सना खान केक काटकर अपने पति को खिलाते हुए नजर आ रही हैं। सना खान को उनके पति से बिग बॉस फेम अजाज खान ने मिलवाया था।

सना का करियर

सना खान का जन्म 1987 में मुंबई के धारावी में हुआ। उनके पिता कन्नूर के मलयाली मुस्लिम हैं। वहीं उनकी मां सईदा मुंबई की रहने वाली हैं। सना ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विज्ञापन फिल्मों से की। सना ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं  की फिल्मों में काम किया है।

साल 2005 में सना खान ने कम बजट की एडल्ट फिल्म ‘यही है हाई सोसाइटी’ से डेब्यू किया। इसके साथ ही वे टीवी विज्ञापनों में व्यस्त रहीं। उन्होंने फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘धन धना धन गोल’ में स्पेशल अपीयरेंस दी। हिंदी फिल्मों में कुछ खास सफलता ना मिलने पर उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया। 2014 में सना, सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में दिखीं। इसके बाद उन्होंने ‘वजह तुम हो’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्में कीं।

2012 में सना खान ने बिग बॉस सीजन छह में हिस्सा लिया था। अपने खेल से वे फाइनलिस्ट बनने में कामयाब रहीं। सना के टीवी शोज की बात करें तो  वे ‘झलक दिखला जा 7’, ‘खतरों के खिलाड़ी 6’, ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’ और ‘किचन चैम्पियन’ में नजर आईं। सना आखिरी बार इसी साल मार्च में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ में नजर आईं।

सना ब्रेकअप की खबरों को लेकर भी चर्चा में रहीं

काम के अलावा सना ब्रेकअप की खबरों को लेकर भी चर्चा में रहीं। सना और कोरियोग्राफर मेलविन लुईस एक दूसरे को डेट कर रहे थे। सना ने मेलविन पर धोखा देने का आरोप लगाया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर यह बात बताई थी। वहीं मेलविन ने भी सना पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनकी जाति और स्किन कलर को लेकर मजाक उड़ाया गया।

सना ने खुलासा किया था कि ब्रेकअप की वजह वो डिप्रेशन में चली गई थीं। इतना ही नहीं उन्होंने नींद की गोलियां भी खा ली थीं। सना के मुताबिक, वो लुईस से शादी भी करने वाली थीं।

अपहरण का आरोप

सना खान पर एक पंद्रह वर्षीय लड़की के अपहरण का आरोप लगा था। दरअसल, लड़की ने सना के कजिन से शादी करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उसका अपहरण किया गया, ताकि यह शादी हो सके। हालांकि सना ने इस बात से इनकार किया था। सना ने कहा था, ‘मैंने कुछ भी गलत नहीं किया था। मुझे फंसाया जा रहा है।’

पिछले माह ही लिया था इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही इंडस्ट्री छोड़ने को लेकर इंस्टाग्राम पर एक लंबा सा पोस्ट लिखा था। उन्होंने लिखा था, ‘भाईयों और बहनों…आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आप से बात कर रही हूं। मैं सालों से फिल्म इंडस्ट्री की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अरसे में मुझे हर तरह शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई है, जिसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं।

शोहरत की जिंदगी को कहा था अलविदा

उन्होंने आगे लिखा था, ‘क्या इंसान को यह नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है? इन दो सवालों का जवाब मैं मुद्दत से तलाश रही हूं। खास तौर पर दूसरे सवाल का कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा। इस सवाल का जवाब जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है और वो इसी सूरत में बेहतर होगी, जब बंदा अपने पैदा करने वाले के हुक्म के मुताबिक जिंदगी गुजारे और दौलत-शोहरत को अपना मकसद ना बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *