महज दो साल क्रिकेट खेलकर इस क्रिकेटर ने अचानक लिया रिटायरमेंट, कारण है हैरान करने वाला

इस खिलाड़ी ने सन् 2019 में अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था

क्रिकेट खेलने वाले एक खिलाड़ी ने सिर्फ दो बरस अपने देश के लिए क्रिकेट खेलने के बाद अचानक रिटायरमेंट की घोषणा कर दी, तत्पश्चात विश्व क्रिकेट में हर कोई दंग रह गया। कमाल की प्रतिभा के बावजूद कोई भी खिलाड़ी अपनी खुशी से इतनी जल्दी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लेता, मगर इस फैसले ने सभी को दंग कर दिया।

Bhanuka Rajapaksa

मशहूर श्रीलंका के बैट्समैन भानुका राजपक्षे ने क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। इस खिलाड़ी ने सन् 2019 में श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, मगर दो बरस के भीतर ही इस क्रिकेटर ने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए 5 एकदिवसीय और 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकालों में टोटल 409 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए। वह टी20 विश्वकप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे और उन्होंने टोटल 155 रन बनाए थे।

कारण है हैरान करने वाला

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को लिखे लेटर में 30 वर्षीय क्रिकेटर ने अपने बड़े फैसले के लिए पारिवारिक दायित्वों का हवाला दिया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने यह भी दावा किया कि वह श्रीलंकाई बोर्ड के एक निर्णय से खफा थे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को लिखे पत्र में क्रिकेटर ने कहा कि मैंने एक क्रिकेटर व पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत ध्यान से विचार किया है। मैं यह निर्णय पितृत्व और इससे जुड़े पारिवारिक दायित्वों को ध्यान में रखते हुए ले रहा हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close