इस महान बल्लेबाज ने की राजस्थान के खिलाफ, गेंदबाजी में बदलाव को लेकर दिनेश कार्तिक की प्रशंसा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गेंदबाजी बदलाव को लेकर कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की प्रशंसा की है।

दुबई, 01 अक्टूबर यूपी किरण। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गेंदबाजी बदलाव को लेकर कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की प्रशंसा की है।

         

बता दें कि पहले खेलते हुए केकेआर ने निर्धारित ओवर में 174 रन बनाए। केकेआर के लिए, शुभमन गिल ने सबसे अधिक 47 रन की पारी खेली। इयोन मॉर्गन और आंद्रे रसेल ने भी क्रमश: 34 और 24 की उपयोगी पारियां खेलीं।

जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित बीस ओवरों में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। अंत में, टॉम करन ने रॉयल्स के स्कोर को 130 रनों के पार ले जाने के लिए सिर्फ 36 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली मगर टीम को जीत नहीं दिला सके।

सचिन ने ट्वीट किया, “शुभमन गिल की महत्वपूर्ण पारी,जिन्होने कुछ अच्छे शॉट खेले। रसेल की संक्षिप्त आतिशी पारी और मोर्गन के अच्छे फिनिश के साथ केकेआर ने अच्छा स्कोर खड़ा किया। साथ ही शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन। गेंदबाजी परिवर्तन सही समय पर किये गए और टीम का संतुलन अच्छा लग रहा था।”

केकेआर के लिए कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट झटके। पैट कमिंस ने तीन ओवर फेंके और उन्होंने सिर्फ 13 रन दिए। वह रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का महत्वपूर्ण विकेट हासिल करने में भी कामयाब रहे।

राजस्थान के खिलाफ केकेआर के लिए, शुभमन गिल ने सबसे अधिक 47 रन की पारी खेली। इयोन मॉर्गन और आंद्रे रसेल ने भी क्रमश: 34 और 24 की उपयोगी पारियां खेलीं और टीम का स्कोर 20 ओवरों में 6 विकेट पर 174 तक पहुंचाया। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *