IAS पूजा सिंघल का जेल पहुँचने पर हुआ ऐसा हाल, बुलाना पड़ गया डॉक्टर

मनरेगा घोटाले के आरोप में पकड़ी गई झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल ने जेल लाए जाने पर चक्कर आने की शिकायत की. इस पर जेल के डॉक्टरों को जांच के लिए बुलाया गया। जेल प्रशासन ने बताया कि फिलहाल आईएएस पूजा सिंघल की तबीयत सामान्य है। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को मनरेगा फंड के गबन के आरोप में गिरफ्तार किया था।

IAS Pooja Singhal

वहीँ इसके बाद उसे 5 दिन के ईडी रिमांड पर भेजने का फैसला किया गया। उसकी रिमांड आज से शुरू हो रही है। ईडी उनसे लगातार 5 दिन पूछताछ करेगी। उनकी ओर से कोर्ट से सिंघल को 12 दिन के रिमांड पर भेजने का अनुरोध किया गया, लेकिन कोर्ट ने केवल 5 दिन की अनुमति दी.

जेल के गेट पर आई ब्लड प्रेशर बढ़ने, चक्कर आने की शिकायत

पांच दिन की पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को 16 मई को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद बुधवार रात बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में मौत हो गई। रात 10 बजे जैसे ही वह जेल में दाखिल हुआ और मेन गेट खुला तो उसका ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया।

इसके साथ ही उन्होंने चक्कर आने की शिकायत की और उसके बाद डॉक्टरों को जांच के लिए बुलाया गया। खबरों के मुताबिक जेल प्रशासन के दो आरक्षक दवा की दुकान पर पहुंचे और ब्लड प्रेशर की दवा लाकर पूजा सिंघल को दे दी. दवा लेने के बाद पूजा सिंघल का रक्तचाप सामान्य हो गया और उनकी हालत बेहतर हो गई। इसके बाद पूजा सिंघल को महिला वार्ड भेजा गया।

पूरी रात पानी पीकर गुजारी

जेल पहुंचने पर पूजा सिंघल ने किसी से बात नहीं की और बमुश्किल रात गुजारी। वह चुपचाप बैठी नजर आईं और मच्छरों के काटने की शिकायत की। इस पर उनके लिए ऑल आउट का इंतजाम किया गया था। झारखंड की खनन सचिव को खाने के लिए रोटी, सब्जी, दाल और सलाद दिया गया, लेकिन वह दो पीस खाकर चली गई. पीने के लिए मिनरल वाटर की व्यवस्था की गई थी।

पूरी रात सिर्फ पानी पीकर गुजारी। महिला वार्ड के सुरक्षाकर्मी आईएएस के लिए तरह-तरह के इंतजाम में लगे हुए थे. आईएस पूजा सिंघल के लिए जेल प्रशासन की ओर से मच्छरदानी और चौतरफा बंदोबस्त किया गया था. हालाँकि उन्होंने अपने सोने के स्थान पर मच्छरदानी नहीं लगाया, आलआउट से काम चलाया।