चीन ऐसे करता है हिंदुस्तान की जमीन पर कब्जा, जानकर दंग रह जाएंगे आप

हिंदुस्तान ने जहां अपने खानाबदोशों पर पाबंदियां लगा रखी हैं, वहीं दूसरी तरफ चीन ने इसे पूरा नियंत्रण दे दिया है

चीन ने दोबारा से हिंदुस्तान की भूमि कब्जाने की सलामी स्लाइसिंग प्लानिंग शुरू कर दी है। ड्रैगन संग चल रहे सीमा विवाद के मध्य पारंपरिक चराई भूमि में चराई पर इंडियन आर्मी के प्रतिबंध ने पूर्वी लद्दाख में LAC के साथ पीपुल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा ‘सैल्यूट स्लाइसिंग’ के लिए महत्वपूर्ण इलाकों को छोड़ दिया है और पशुपालन को प्रभावित किया है, जो खानाबदोश की एकमात्र आजीविका है।

Salami Slicing

भारतीय फौज के इस प्रतिबंध से चीन को सलामी स्लाइसिंग रणनीति को लागू करने का खुला मैदान मिल गया है। ड्रैगन ने इन इलाकों को अपने खानाबदोशों के लिए खोल दिया है।

ऐसे करता है कब्जा

ये चीनी खानाबदोश पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की आंखों के रूप में कार्य करते हैं। यानी उन्हीं के जरिए चीन हिंदुस्तान की जमीन पर कब्जा करता है। हिंदुस्तान ने जहां अपने खानाबदोशों पर पाबंदियां लगा रखी हैं, वहीं दूसरी तरफ चीन ने इसे पूरा नियंत्रण दे दिया है।

चुशुल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले एलएएचडीसी पार्षद कोंचोक स्टैनज़िन ने 18 नवंबर को क्षेत्र के अपने दौरे के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एक ज्ञापन में कहा था कि चीन ने अपने खानाबदोशों को आज़ादी से घूमनी की छूट दी है। वे अक्सर अपने खानाबदोश समुदाय का इस्तेमाल हमारी भूमि पर कदम दर कदम अतिक्रमण करने के लिए करते हैं।