यहाँ चरम पर है भू-माफिया का कहर, डर के साए में जी रहे हैं लोग!

अपराध की मूल जड़ जमीन है, जिसको लेकर आये दिन हिंसक वारदात और हत्या जैसी बड़ी घटनाएं होते रहती है।

बेगूसराय॥ बेगूसराय में अपराध की मूल जड़ जमीन है, जिसको लेकर आये दिन हिंसक वारदात और हत्या जैसी बड़ी घटनाएं होते रहती है। लेकिन ऐसे अधिकांश मामलों में स्थानीय थाना की पुलिस समुचित कार्रवाई नहीं करती है, जिसके कारण बराबर वारदात होते रहता है।

Land mafia

पुलिस त्वरित कार्यवाही नहीं कर पाती है और कारवाई नहीं होने के कारण भू-माफिया जमीन पर कब्जा करने के लिए आपराधिक वारदात को अंजाम देने में पीछे नहीं रहते हैं। ताजा मामला बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप के बगल में सिंघौल ओपी क्षेत्र के संगम बिहार कॉलोनी में सामने आया है। जहां एक पूरा परिवार दहशत के आये में जीने को विवश हैं।

इन मामले में 16 कट्ठा की एक जमीन पर भू-माफियाओं की नजर है और वह जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करना चाहते हैं। इस मामले में पीड़ित पुलिस से न्याय की गुहार लगाकर थक चुका है, वरीय अधिकारी के आदेश पर प्राथमिकी तो दर्ज की गई। लेकिन अब तक कोई कारवाई नहीं होने से पीड़ित को जान का खतरा बना हुआ है।

पीड़ित राकेश सिंह का कहना है कि भू माफियाओं के द्वारा जबरन जमीन कब्जा करना चाहता है जब इसका विरोध किया जाता है तो अपराधियों के द्वारा मारपीट और फायरिंग कर घटना को अंजाम दिया जाता है।कुछ दिन पूर्व 25 से 30 की संख्या में आए हथियार से लैस अपराधियों ने बाउंड्री को तोड़ दिया।

परशुराम सिंह के द्वारा विरोध किया गया तो उसके साथ बेरहमी से मारपीट करने के बाद फायरिंग करते हुए आराम से चलते बने। स्थानीय थाना ने मामला दर्ज नहीं किया, बाद में डीएम एवं एसपी के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से मोहल्ले के लोग भय के साए में जी रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *