चीन से विवाद के बीच शाम 5 बजे होगा ये, हिंदुस्तान करेगा ऐसा, LAC पर॰॰॰!

LAC पर सेनाएं अलर्ट मोड पर हैं। सीमा पर चीन के साथ जारी विवाद के बीच केंद्र सरकार ने सर्वदलीय मीटिंग बुलाई है।

नई दिल्ली॥ सीमा पर चीन के साथ जारी विवाद के बीच केंद्र सरकार ने 5 बजे सर्वदलीय मीटिंग बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये मीटिंग बुधवार को शाम 5 बजे हो सकती है, जिसमें कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे। ये मीटिंग रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा चीन के साथ विवाद पर लोकसभा में दिए गए भाषण के बाद हो रही है।

PM MODI on border

संसद सत्र में सरकार की ओर से भाषण दिया गया है, लेकिन विपक्ष की ओर से पूरे मसले पर विस्तार से चर्चा की मांग की जा रही थी। जिसको लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में विरोध भी जताया, अब सरकार की तरफ से चर्चा के लिए इस मीटिंग को बुलाने पर जोर दिया गया है।

जब संसद सत्र की शुरुआत हुई और प्रश्नकाल को कैंसिल किया गया तब भी कांग्रेस, टीएमसी सहित कई विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरा और चीन के मसले पर भागने का आरोप लगाया।

लोकसभा में रक्षामंत्री ने अपने बयान में कहा था कि लद्दाख में स्थिति गंभीर है और चीन LAC की वर्तमान हालात को बदलने की कोशिश कर रहा है।  रक्षा मंत्री ने अप्रैल से अब तक की सभी सूचना देते हुए कहा कि हम इस विवाद को बातचीत से सुलझाना चाहते हैं, लेकिन अगर परिस्थिति बदली तो इंडियन आर्मी तैयार है।

विपक्ष ने किया घरेवा

सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस तथा पूरा विपक्ष केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर है। गांधी प्रतिदिन ट्विटर के जरिए सरकार पर चीन विवाद पर गुमराह करने और पीएम मोदी पर डरने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं, बुधवार को भी राहुल ने सरकार के अलग-अलग बयान दिए जाने का दावा किया। बुधवार को राज्यसभा में गृह मंत्रालय ने एक जवाब में कहा कि पिछले छह महीने में चीन सीमा पर किसी तरह की घुसपैठ नहीं हुई है। जिस पर कांग्रेस सांसद ने सवाल खड़े किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *