रेलवे स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों से अब इस हिसाब से वसूलेगा जाएगा जुर्माना, खाली हो जाएगी जेब

अभियान के दौरान मंडल रेलवे प्रशासन स्टेशनों की श्रेणी के हिसाब से जुर्माना वसूल करेगा। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि रेलवे स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ अब बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा।

लखनऊ,12 सितम्बर । रेलवे प्रशासन स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ अब बड़े पैमाने पर जल्द अभियान चलाएगा। अभियान के दौरान मंडल रेलवे प्रशासन स्टेशनों की श्रेणी के हिसाब से जुर्माना वसूल करेगा। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि रेलवे स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ अब बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा।

railway platform

गौरतलब है कि इस अभियान के दौरान रेलवे स्टेशन की श्रेणी के हिसाब से जुर्माना वसूला जाएगा। आपको बता दें कि श्रेणी के हिसाब से जुर्माना वसूली के लिए मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने आदेश जारी कर दिया है। इसके बाद सख्ती से इस नियम का पालन कराया जायेगा.

ए-01 श्रेणी के स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों से 500 रुपये, ए- श्रेणी के स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों से 400 रुपये, बी- श्रेणी के स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों से 300 रुपये, डी- श्रेणी के स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों से 200 रुपये, ई- श्रेणी के स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों से 150 रुपये और एफ-श्रेणी के स्टेशनों पर गंदगी फैलाने वालों से 100 जुर्माना वसूल किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *